script

बॉलीवुड सिंगर शंकर महादेवन ने गाया स्वच्छता एंथम

locationरायपुरPublished: Mar 21, 2021 11:41:44 pm

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

ब्रेथलेस सॉन्ग से फेमस हुए सिंगर व म्यूजिक डायरेक्टर शंकर महादेवन
सीएम भूपेश बघेल ने जारी किया स्वच्छता एंथम
स्वच्छ बने हे छत्तीसगढ़ हा, छत्तीसगढिय़ा सबले बढिय़ा

बॉलीवुड सिंगर शंकर महादेवन ने गाया स्वच्छता एंथम

बॉलीवुड सिंगर शंकर महादेवन ने गाया स्वच्छता एंथम

रायपुर. ब्रेथलेस सॉन्ग फेम बॉलीवुड सिंगर-म्यूजिक डायरेक्टर शंकर महादेवन ने स्वच्छता एंथम को अपनी आवाज दी है। छत्तीसगढ़ बीते 2 सालों से लगातार देश के स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर 1 पर बरकरार है। तीसरा स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू हो चुका है। नंबर 1 का ताज प्रदेश के माथे पर सजे, इसे लेकर सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाहती। इस बार संगीत के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देने और प्रदेशवासियों में एक नई ऊर्जा का संचार करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को स्वच्छता एंथम ‘स्वच्छ बने हे छत्तीसगढ़ हा, छत्तीसगढिय़ा सबले बढिय़ा’ लॉन्च किया।

ये भी पढ़ें…राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह बने होसबाले, छत्तीसगढ़ के राम दत्त नंबर-3
पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा हर साल विश्व की सबसे बड़ी स्वच्छता प्रतियोगिता ‘स्वच्छ सर्वेक्षण’ आयोजित की जाती है। बता दें कि राज्य शहरी एवं विकास अभिकरण द्वारा राज्य का स्वच्छता एंथम बनाया गया है। इस एंथम के माध्यम से यह संदेश दिया गया है कि राज्य के नागरिकों के योगदान से ही छत्तीसगढ़ स्वच्छता का ताज तीसरी बार हासिल कर सकेगा। छत्तीसगढ़ को स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 एवं 2020 में देश का स्वच्छ्तम राज्य चुना गया, न सिर्फ राज्य बल्कि कई शहरों ने भी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए, जनसंख्या के अनुसार तय वर्ग में उच्च स्थान हासिल किए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को स्वच्छ सर्वेक्षण में अपने दायित्वों का पालन करने का आह्वान किया है।

ये भी पढ़ें…कोरोना वायरस पर नरेन्द्र मोदी का ‘पंच’
छत्तीसगढ़ में 2 सालों से स्वच्छता को लेकर सरकार का विशेष फोकस रहा है। यही वजह है कि सरकार लगातार स्वच्छता अभियान चला रही है, इस बार तो स्वच्छता दीदियों का मानदेय भी 1 हजार रुपए बढ़ा दिया गया है। शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता को लेकर नगरीय निकायों द्वारा डोर टू डोर कचरा कलेक्शन की सुविधा दी जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो