scriptIED बलास्ट से जवान के दोनों पैर उड़े, गंभीर हालत में एयरलिफ्ट कर लाया गया रायपुर | Bomb blast in Bastar: Both legs of jawan were blown off, airlifted | Patrika News

IED बलास्ट से जवान के दोनों पैर उड़े, गंभीर हालत में एयरलिफ्ट कर लाया गया रायपुर

locationरायपुरPublished: May 15, 2022 02:01:13 am

Submitted by:

CG Desk

जिले में IED ब्लास्ट की चपेट में आकर CAF का एक जवान घायल हो गया है। गंभीर हालत में जवान को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया ब्लास्ट में जवान के दोनों पैरों के चिथड़े उड़ गए। । मामला जिले के बांगापाल थाना क्षेत्र का है।

f0169a31-a25e-40f2-a250-ea4ca9cdd969.jpg

बीजापुर. जिले के नक्सल प्रभावित इलाका भैरमगढ़ के बंगोली पुल के नज़दीक एरिया डोमिनेशन के लिए सीएएफ,डीआरजी और जिला पुलिस बल के जवान रवाना हुए थे। नक्सलियों ने इलाके में आईईडी (प्रेशर बम) लगा रखे थे। इस बीच एक जवान का पैर के आईईडी के जद में आने से जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को बेहतर उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है। बीजापुर में पदस्थ एएसपी डॉ पंकज शुक्ला ने बताया की शनिवार 14 मई को नेलसनार हेमला पारा छसबल 8 वी वाहिनी की टीम अन्य साथियों के साथ एरिया डॉमिनेशन पर निकली थी। इस दौरान इन्द्रवती नदी के किनारे बंगोली घाट के समीप नक्सलियों के द्वारा लगाये गये आईईडी पर एक जवान का पैर आ जाने के कारण वहां ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना शक्तिशाली था कि जवान के दोनों पैर उड़ गए। आनन फानन में घायल जवान को नेलसनार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए लाया गया। बाद में जवान को हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है, जहां जवान की हालत नाजुक बताई जाती है।

एरिया डॉमिनेशन पर निकले थे जवान
जानकारी के मुताबिक, शनिवार की सुबह CAF के जवान नेलसनार के हेमलापारा की तरफ एरिया डॉमिनेशन पर निकले थे। नक्सली ने जवानों को नुकसान पहुंचाने इंद्रावती नदी के किनारे पहले से ही IED प्लांट कर रखी थी। एरिया डोमिनशन के दौरान इंद्रावती नदी के किनारे बंगोली घाट के पास जब जवान पहुंचे तो आरक्षक रामनाथ मौर्य का पैर IED के ऊपर आ गया, जिससे जोर का धमाका हुआ। प्राथमिक उपचार के बाद जवान को रायपुर रेफर करने की तैयारी की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो