सडक़ पर बिखर गई शराब की बोतलें, लोग लेकर भाग गए

रायगढ़ : रेलवे के हाईगेज गेट से टकराया ट्रक

By: AJAY SINGH

Published: 07 Mar 2020, 01:19 AM IST

रायगढ़. शहर के शनिदेव मंदिर के पास शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे शराब से भरा एक ट्रक रेलवे के हाईगेज गेट को पार कर रहा था। इस दौरान ट्रक के ऊपर लगा तिरपाल गेट में फंस गया और शराब की बोतलें गिरने लगी। इसकी जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों में शराब लूटने की होड़ लग गई। वहीं कुछ ही समय में सडक़ पर बिखरी सारी बोतलें खत्म हो गई तब कुछ लोग ट्रक के ऊपर चढकऱ शराब निकालने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस को मौके पर देख लोग फरार हो गए। बताया गया कि बिलासपुर वेयर हाउस से शराब भरकर ट्रक सीजी-12 एस-0915 शहर के चक्रधरनगर जाना चाहता था। ट्रक में ओवर लोड की वजह से शराब की पेटियों की ऊंचाई अधिक हो गई थी। चालक ने किसी से चक्रधरनगर शराब दुकान जाने का रास्ता पूछा तो उसे शनि मंदिर की तरफ से जाने को कहा। ऐसे में चालक धडधड़ाते हुए ट्रक उस रास्ते पर घुसा दिया। वहां रेलवे के हाईगेज गेट में ट्रक के आगे का हिस्सा निकल गया लेकिन ऊपर में लगा तिरपाल गेट में फंस गया और शराब की पेटियां भरभरा कर गिरने लगी। यह देखकर लोगों ने शोर मचाते हुए शराब की बोतलें लेकर भागने लगे। इस समय ट्रक चालक नीचे उतरा, लेकिन लोगों की भीड़ को देखकर वह भी इन्हें रोकने की हिम्मत नहीं जुटा पाया।


आबकारी अधिकारियों में मचा हडक़ंप
आबकारी विभाग को पता था कि शुक्रवार को शराब की गाड़ी आ रही है, लेकिन यह पता नहीं था कि ऐसी घटना हो जाएगी। सुबह जब घटना की जानकारी हुई तो हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई। इसके बाद तत्काल आबकारी टीम और चक्रधरनगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को ट्रक से दूर किया और तत्काल ट्रक के दोनों ओर बैरिकेड्स लगाकर रास्ता को ब्लाक कर दिया। ताकि कोई भी व्यक्ति वाहन के पास न आ सके।


- फिलहाल नुकसान का आंकलन नहीं हो पाया है। अभी माल को सुरक्षित दुकान पहुंचाया जा रहा है। सभी माल पहुंच जाएगा। इसके बाद मिलान किया जाएगा, तभी नुकसान का आंकलन हो पाएगा।
आशीष उत्पल, उपनिरीक्षक, आबकारी विभाग

AJAY SINGH
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned