scriptमुक्केबाज विजेंदर का भाजपा पर पंच, भूपेश सरकार की शान में पढ़े कसीदे | Boxer Vijender's punch on BJP, Appreciate to bhupesh government | Patrika News

मुक्केबाज विजेंदर का भाजपा पर पंच, भूपेश सरकार की शान में पढ़े कसीदे

locationरायपुरPublished: Aug 13, 2022 11:20:50 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

17 अगस्त को घाना के मुक्केबाज एलियासु सुले से रायपुर में होगी भिड़ंत

मुक्केबाज विजेंदर का भाजपा पर पंच, भूपेश सरकार की शान में पढ़े कसीदे

रायपुर के एक होटल में मुक्केबाज विजेंदर सिंह।

ताबीर हुसैन @ रायपुर। साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के कैंडिडेट रह चुके ओलंपियन विजेंदर सिंह का पार्टी प्रेम शनिवार को उस वक्त नजर आया जब वे एक इवेंट में मीडिया से मुखातिब थे। दरअसल, 17 अगस्त को रायपुर में घाना के मुक्केबाज एलियासु सुले नॉक आउट के इरादे से विजेंदर से भिड़ेंगे। इसी सिलसिले में दोनों कॉम्पीटिटर वीआईपी रोड स्थित होटल में पत्रकारों से बातचीत के लिए पहुंचे थे। विजेंदर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की। बोले, यहां की सरकार खेलों के लिए अच्छा कदम उठा रही है। प्रोफेशनल मुक्केबाजी का आयोजन उन्हीं की वजह से हो रहा है। हरियाणा की भाजपा सरकार के खिलाफ कहने लगे कि वहां जब कांग्रेस की सरकार थी तब खेल कोटे से डीएसपी बना करते थे। आज हरियाणा में देख लीजिए क्या हो रहा है।

विजेंदर ले रहे स्पेशल ट्रेनिंग

विजेंदर भी सुले के मंसूबों में पूरी तरह पानी फेरने पर आमादा नजर आ रहे है। उनसे भिडऩे के लिए वे लंदन में स्पेशल ट्रेनिंग ले रहे हैं। एलयासु ने कहा कि मेरे लिए तनाव जैसी कोई बात नहीं है। एक स्पोर्ट्स पर्सन हमेशा किसी भी सिचुएशन के लिए तैयार रहता है। मुझे पुरा यकीन है कि मैं अपना लक्ष्य जरूर हासिल कर लूंगा।


इसलिए रायपुर को चुना गया

2008 के बीजिंग ओलंपिक में देश के लिए कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर ने बताया, मुक्केबाजी को हम देश के विभिन्न कोने में प्रमोट करना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ में भी टैलेंट की भरमार है। जब मैं यहां के मुख्यमंत्री से मिला था तो बातचीत में इसलिए हमने रायपुर को चुना। इससे पहले भी मैं रायपुर आ चुका हूं। पहली बार 2009 में आया था।


कई बार सचिन जीरो पर आउट हुए

एक सवाल पर विजेंदर ने कहा, किसी भी खिलाड़ी का परफॉर्मेंस एक जैसा नहीं होता। जरूरी नहीं कि सफलता लगातार मिलती रहे। आप सचिन तेंदुलकर को ही देख लीजिए। कई बार वे सेेंचूरी से एक रन से चूके हैं तो कभी जीरो पर आउट हुए हैं। मालूम हो कि वर्ष 2015 में पेशेवर मुक्केबाज बने विजेंदर सिंह ने 8 नॉकआउट सहित 12 मुकाबले जीते हैं, एक मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मालूम हो कि विजेंदर को कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से मौका दिया था लेकिन वे भाजपा के रमेश बिधूड़ी से हार गए थे। गौरतलब है कि विजेंदर ने 8 जून को मुख्यमंत्री से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ में बॉक्सिंग के खेल को बढ़ावा देने की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया था और उनसे छत्तीसगढ़ में प्रोफेशनल बॉक्सिंग इवेंट कराने का आग्रह किया था, जिस पर मुख्यमंत्री ने सहमति दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो