scriptवैलेंटाइन डे पर दिखा प्यार का खतरनाक अंदाज | boyfriend kills his girlfriend | Patrika News

वैलेंटाइन डे पर दिखा प्यार का खतरनाक अंदाज

locationरायपुरPublished: Feb 13, 2018 11:27:09 am

Submitted by:

Deepak Sahu

ब्लाइंड मर्डर का दस माह बाद खुलासा…गर्लफ्रेंड का मोबाइल रहता था बिजी, कर दी हत्या

Chhattisgarh,Raipur,Boyfriend kill girlfriend,

रायपुर . जब भी प्रेमी फोन करता था, उसकी नाबालिग गर्लफ्रेंड का मोबाइल अक्सर बिजी रहता था। इससे नाराज होकर उसने उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने अपने भैया-भाभी के साथ मिलकर एेसी कहानी गढ़ी कि पुलिस उलझ कर रह गई। दस माह तक आरोपियों का पता ही नहीं चला। एक बार पूरी जांच ही बंद हो चुकी थी। फिर एक मोबाइल कॉल ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया।प्रेमी सहित चार आरोपी गिरफ्तार । पुलिस ने मुख्य आरोपी साहिल विश्वकर्मा समेत उसके भाई दिनेश विश्वकर्मा, भाभी कुसुम विश्वकर्मा और दोस्त नानू बेहरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
यह है घटना
के अर्जुनी इलाके में एक नहर में 7 मार्च 2017 को नाबालिग लडक़ी का शव मिला। वारदात से एक दिन पहले रायपुर के कोतवाली इलाके से पटाखा दुकान में काम करने वाली नाबालिग गायब हो गई थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने शव के पास मिले सामान की पहचान कोतवाली से गायब नाबालिग के परिजनों से कराई। परिजनों ने उसकी पहचान कर ली। उसके हत्यारों का पता नहीं चल पाया। मृतका के साथ अंतिम बार देखे गए उसके प्रेमी साहिल विश्वकर्मा से भी पूछताछ की गई।
एक बार बंद हो चुकी थी जांच
9 मार्च 2017 को ही कोमाखान के अनंतराम साहू की बेटी भी गायब हो गई थी। शव की शिनाख्त के दौरान अनंत ने उसे अपनी बेटी मान लिया था। उसके दावे के आधार पर मृतका को उसकी बेटी मान लिया। इसके बाद पुलिस ने जांच बंद कर दी थी। कुछ दिनों बाद अनंत राम की बेटी ने उससे संपर्क किया और घर पहुंची। इसके बाद मृतका को लेकर फिर सवाल खड़े हुए और उसकी जांच दोबारा शुरू हुई। फिर अर्जुनी पुलिस ने रायपुर के कोतवाली पुलिस से संपर्क किया और मृतका के सामान से उसकी पहचान हुई।
पुलिस को करते रहे गुमराह-
नाबालिग की हत्या के बाद साहिल अपना मोबाइल घर में छोड़ दिया और मृतका का मोबाइल लेकर धमतरी में घूमता रहा। इससे पुलिस को मृतका का लोकेशन धमतरी में दिखता रहा और उसी दिन आरोपी का रायपुर में। तीन बार पूछताछ करने के बाद भी आरोपी पर पुलिस का शक गहरा नहीं हो पाया। सके भैया-भाभी ने भी बताया कि मृतका ७ को उसके घर में रूकी थी। इसके बाद सुबह काम करने के लिए निकल गई।
आरोपी सहिल ने 7 मार्च को मृतका के मोबाइल लोकेशन को धमतरी में दिखाया। इसके बाद सिम तोड़ दिया। तीन माह बाद वह नंबर कांकेर की एक महिला को अलॉट हुआ। नंबर चालू हुआ, तो पुलिस कांकेर पहुंची। महिला से पूछताछ हुई। इसके बाद पुलिस को यकीन हो गया कि मृतका का मोबाइल सिम नष्ट किया गया है। इसके [typography_font:14pt;" >बाद पुलिस ने साहिल के दोस्त नानू से कड़ाई से पूछताछ की। उसने पूरी कहानी का खुलासा कर दिया। इसके बाद धमतरी और रायपुर पुलिस ने मिलकर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपी नाबालिग पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाता था। नाबालिग ने इनकार कर दिया और उससे बातचीत करना कम कर दिया। उसका मोबाइल भी इंगेज रहता था। 7मार्च को उसने अपने दोस्त नानू बेहरा के मोबाइल से नाबालिग को फोन किया और मिलने के लिए सेजबाहर बुलाया। वहां उसने नाबालिग की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव वहीं छोडक़र दोनों अपने घर चले गए। घर पहुंचने पर साहिल ने हत्या की जानकारी अपने भाई और भाभी को दी। इसके बाद तीनों ऑटो लेकर घटनास्थल पर गए। नाबालिग का शव ऑटो में लेकर धमतरी के अर्जुनी नहर में फेंक दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो