scriptBREAKING : 24 दिनों से हड़ताल कर रहे 2200 एंबुलेंस कर्मी बर्खास्त | Breaking : 2200 Ambulance employee Sacking | Patrika News

BREAKING : 24 दिनों से हड़ताल कर रहे 2200 एंबुलेंस कर्मी बर्खास्त

locationरायपुरPublished: Aug 08, 2018 08:12:56 pm

दूसरी ओर संजीवनी कर्मचारी कल्याण संघ के पदाधिकारी अब भी विरोध पर अड़े हुए हैं।

CG news

BREAKING : 24 दिनों से हड़ताल कर रहे 2200 एंबुलेंस कर्मी बर्खास्त

रायपुर. जीवीके एमआरआइ कंपनी ने 24 दिन से हड़ताल कर रहे 2200 कर्मियों की बर्खास्तगी के आदेश जारी कर दिए हैं। इन कर्मियों को आदेश की कापी रजिस्टर्ड डाक से उनके स्थाई पते पर भेजा जा रहा है। कंपनी की ओर से कुछ प्रतीक्षारत कर्मियों को स्थाई नियुक्ति पत्र जारी किया जा रहा है, साथ ही दैनिक वेतनभोगियों में से अच्छा कार्य कर रहे कर्मियों को भी स्थायी किया जा रहा है। दूसरी ओर संजीवनी कर्मचारी कल्याण संघ के पदाधिकारी अब भी विरोध पर अड़े हुए हैं।
इधर संजीवनी कर्मचारी संघ के सचिव लोकेश्वर डड़सेना का कहना है कि उनका विरोध जारी रहेगा। 14 अगस्त तक मांगों क ो नहीं माना गया, तो सभी महिला कर्मी उसी दिन अपना सिर मुंडा कर विरोध जताएंगी। संघ की ओर से बर्खास्तगी पर स्टे के लिए 26 जुलाई को हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिस पर अभी सुनवाई नहीं हुई है।

आपात सेवाएं हो रही बाधित

हड़ताल से संजीवनी कर्मियों, कंपनी और शासन के बीच आम जनता को पिसना पड़ रहा है। पिछले 24 दिनों से कर्मियों की हड़ताल के बाद से आपात चिकित्सा सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। हड़ताल के दौरान रायपुर में बिहार से आए ढाई माह के बच्चे की मौत हो चुकी है। इस पर कंपनी का कहना है कि उनकी ओर से सेवाओं में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जा रही है। उनकी ओर से 16 जुलाई से 7 अगस्त रात 12 बजे तक 108 संजीवनी से 13575 व 102 महतारी से 20955 कॉल्स पर मरीजों को अस्पताल पहुंचाया गया।

धीरे-धीरे हो रही बर्खास्तगी

कंपनी की ओर से कई बार कर्मियों को अल्टीमेटम दिया गया, जिसके बाद पहली कार्रवाई में 65 कर्मियों की बर्खास्तगी के बाद 4 अगस्त तक वापस लौटने का अल्टीमेटम दिया था, जिसके बाद सभी कर्मियों की बर्खास्तगी आज से शुरू कर दी गई है।
पंकज रहांगडाले, प्रवक्ता, जीवीके कंपनी

बर्खास्तगी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका

हमारी ओर से बर्खास्तगी के खिलाफ हाईकोर्ट में स्टे के लिए याचिका दायर की गई है। हमारी मांगें जब तक पूरी नहीं होती, विरोध जारी रहेगा। बर्खास्तगी कर कंपनी कर्मियों को डराने का प्रयास कर रही है।
राजेंद्र राठौर, अध्यक्ष, संजीवनी कर्मचारी कल्याण संघ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो