scriptBring fast depositing rice in FCI, CS instructions to collectors | FCI में चावल जमा करने लाएं तेजी, मुख्य सचिव के कलेक्टरों को निर्देश | Patrika News

FCI में चावल जमा करने लाएं तेजी, मुख्य सचिव के कलेक्टरों को निर्देश

FCI News: एफसीआई में चावल जमा करने और उनमें गति लाने के निर्देश मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टरों को दिए हैं। उन्होंने धान उपार्जन केन्द्रों में शेष धान का भी शीघ्र परिवहन कराने के निर्देश दिए है।

रायपुर

Updated: February 18, 2022 12:35:25 am

रायपुर. FCI News: एफसीआई में चावल जमा करने और उनमें गति लाने के निर्देश मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टरों को दिए हैं। उन्होंने धान उपार्जन केन्द्रों में शेष धान का भी शीघ्र परिवहन कराने के निर्देश दिए है।
fci.jpeg
FCI में चावल जमा करने लाएं तेजी, मुख्य सचिव के कलेक्टरों को निर्देश
मुख्य सचिव ने गुरुवार को मंत्रालय महानदी में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के अंतर्गत खाद्य मूव्हमेंट वर्क प्लान की समीक्षा की। बैठक में भारतीय खाद्य निगम, रेलवे और खाद्य विभाग के अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कलेक्टरों को निर्देश दिए कि भारतीय खाद्य निगम (Food Corporation of India) का गोदामों में चावल जमा करने के लिए लक्ष्य के अनुरूप तेजी से कार्य करें, जिससे मिलरों द्वारा तैयार चावल जमा कराया जा सके। चावल के परिवहन और भंडारण में आ रही दिक्कतों की समीक्षा कर त्वरित आवश्यक कार्यवाही की जाए।
रेल अफसरों से रेक को लेकर चर्चा
मुख्य सचिव ने भारतीय खाद्य निगम को रेक प्वाइंट वाले प्रमुख जिलों में राजनांदगांव, दुर्ग, बालोद, रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, महासमुंद, सूरजपुर में निर्धारित लक्ष्य एवं योजना के अनुसार पर्याप्त मात्रा में रेक उपलब्ध कराने के निर्देश रेलवे के अधिकारियों को दिए है। इसी तरह से भारतीय खाद्य निगम द्वारा रेक मूवमेंट का समयबद्ध कार्य सुनिश्चित करने को कहा। जिससे मिलर्स को आवश्यकतानुसार परिवहन हेतु वाहनों की व्यवस्था की जा सके।
गोदाम की हो पुख्ता व्यवस्था
मुख्य सचिव ने एफसीआई द्वारा चावल उपार्जन कार्य में गति बनाए रखने के लिए मुंगेली, धमतरी, कवर्धा, बेमेतरा और कांकेर जिलों में पर्याप्त मात्रा में गोदाम की व्यवस्था करने के निर्देश इन जिलों के कलेक्टरों को दिए। इसी तरह से एफसीआई द्वारा स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन में अतिरिक्त गोदाम किराए पर लेकर चावल उपार्जन के लिए अतिरिक्त जगह उपलब्ध कराने की बात कही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.