BSc नर्सिंग की 833 सीटें खाली, 15 तक डीएमई को मिला काउंसिलिंग का समय

छत्तीसगढ़ के नर्सिंग कॉलेजों में बी.एससी. नर्सिंग की सीटें को भरने के लिए चिकित्सा शिक्षा संचालनालय की काउंसिलिंग कमेटी हर संभव कवायद में जुटी हुई है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नर्सिंग कॉलेजों में बी.एससी. नर्सिंग की सीटें को भरने के लिए चिकित्सा शिक्षा संचालनालय की काउंसिलिंग कमेटी हर संभव कवायद में जुटी हुई है।

यही वजह है कि पांच बार काउंसिलिंग के बाद जब 833 सीटें खाली रह गईं हैं तो छठवीं बार काउंसिलिंग के लिए ऑन-लाइन रजिस्ट्रेशन पोर्टल खोल दिया गया है। 8-10 दिसंबर तक व्यापमं द्वारा ली गई परीक्षा में पात्र अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन करवाकर, काउंसिलिंग में हिस्सा ले सकते हैं।

छह दिसंबर की काउंसिलिंग को अंतिम काउंसिलिंग बताया गया था, लेकिन सिर्फ 782 अभ्यर्थियों ने ही रजिस्ट्रेशन करवाया था। इनमें भी 231 अभ्यर्थियों ने सीटें आवंटित नहीं करवाईं। कुल 833 सीटें खाली रह गई हैं।

गौरतलब है कि दो चरण काउंसिलिंग के बाद खाली रह गई सीट पर मॉप अप राउंड, एक्सटेंडेट मॉप अप राउंड। फिर इंडियन नर्सिंग काउंसिल (आइएनसी) से अतिरिक्त 15 दिन मांगकर काउंसिलिंग करवाई जा रही है।

15 दिसंबर दाखिले की अंतिम तिथि है। काउंसिलिंग कमेटी के सदस्य डॉ. जीतेंद्र तिवारी का कहना है कि समय रहते जितनी ज्यादा सीटें भर जाएं, उतना अ'छा है। हम अभ्यर्थियों को अवसर से वंचित नहीं रखना चाहते।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned