scriptBSF के जवान ने PM को लिखा खत, बीवी ने जिंदगी बर्बाद की और अब मांग रही 40 लाख रुपए | BSF jawan written a latter of PM Modi, Wife blackmail in this case | Patrika News

BSF के जवान ने PM को लिखा खत, बीवी ने जिंदगी बर्बाद की और अब मांग रही 40 लाख रुपए

locationरायपुरPublished: Aug 30, 2018 04:11:16 pm

BSF के जवान ने PM को लिखा खत, बीवी ने जिंदगी बर्बाद की और अब मांग रही 40 लाख रुपए

CG News

BSF के जवान ने PM को लिखा खत, बीवी ने जिंदगी बर्बाद की और अब मांग रही 40 लाख रुपए

राजकुमार सोनी@रायपुर. पहले बस्तर और अब ओडिशा के माओवादी इलाके लक्ष्मीपुर में पदस्थ बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट रोहित सिंग ने जगदलपुर के धरमपुरा इलाके में रहने वाली महिला कोमल सिंग पर धोखा देने और 40 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजी गई चि_ी में रोहित सिंग ने कहा कि जिस महिला को उसने आरोपों के कठघरे में खड़ा किया है, वह कथित तौर पर अभी तो उसकी पत्नी है और अलग रह रही है, लेकिन 28 नवम्बर 2012 को जब उसने रायपुर के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी, तब कोमल के परिजनों ने यह नहीं बताया था कि वह कभी बस्तर टाइगर के नाम से विख्यात महेंद्र कर्मा के पुत्र छविन्द्र कर्मा की जीवनसंगिनी रह चुकी है।
रोहित ने कोमल और छविन्द्र कर्मा की शादी के सबूत के तौर पर सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत हासिल किए गए दस्तावेजों की प्रमाणित छायाप्रति भी प्रधानमंत्री को भेजी है। रोहित का कहना है कि उसे लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा है।

सोशल मीडिया से प्रेम चढ़ा परवान
रोहित ने पत्रिका को बताया कि कोमल से उसकी पहली मुलाकात वर्ष 2012 में फेसबुक के जरिए तब हुई थी, जब वह ग्वालियर के बीएसएफ अकादमी में पदस्थ था। एक समय ऐसा भी आया, जब वह कोमल से मिलने के लिए रायपुर तक आया। रोहित ने बताया कि उसने अपने परिजनों को नाराज कर आर्य समाज मंदिर में कोमल से विवाह कर लिया। रोहित के मुताबिक शादी के बाद वह अपनी पत्नी को मिजोरम और त्रिपुरा ले गया, लेकिन उसकी पत्नी विवाद खड़ा करती रही और साथ रहने को तैयार नहीं हुई।

असिस्टेंट कमांडेंट ने बताया कि लगातार बढ़ रहे विवाद के बाद कोमल ने जगदलपुर थाने में इस आशय की रिपोर्ट दर्ज करवा दी कि मैं (रोहित) उसे प्रताडि़त कर रहा हूं और दहेज की मांग कर रहा हूं। रोहित ने कहा, अगर दहेज ही मांगना होता, तो आर्य समाज मंदिर में शादी क्यों करता? असिस्टेंट कमांडेंट ने बताया कि कोमल के परिजनों से प्रताडि़त होने के बाद उसने भी त्रिपुरा में एक एफआइआर दर्ज करवाई, जो स्थानांतरित होकर जगदलपुर आ गई है, मगर बस्तर की पुलिस राजनीतिक दबाव की वजह से कोमल और उसके परिजनों पर कार्रवाई नहीं कर रही है।

कानूनी लड़ाई लड़ती रहूंगी
मेरे पति ने मेरे और मेरे परिवार वालों के खिलाफ तो मामला दर्ज करवाया ही है, विवाह शून्य करने के लिए भी अदालत का दरवाजा खटखटाया है, लेकिन मैं हिम्मत नहीं हारने वाली हूं। मैं आखिरी दम तक कानूनी लड़ाई लड़ते रहूंगी।
कोमल सिंग

मेरी पत्नी नहीं थीं कोमल
कोमल कभी भी मेरी पत्नी नहीं थीं। वह मेरी दोस्त जरूर थीं और जहां तक मेरी जानकारी है, वह एक असिस्टेंट कमांडेंट से विवाह रचाकर त्रिपुरा चली गई थीं, इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं जानता।
छविन्द्र कर्मा, कांग्रेस नेता

एक नंबर का झूठा है रोहित
रोहित सिंग एक नंबर का झूठा है। जब वह मेरी बेटी से शादी कर रहा था, तभी उसे छविन्द्र कर्मा और कोमल के साथ घटित घटना की जानकारी दे दी गई थी। मेरी बेटी ने कभी भी छविन्द्र कर्मा के साथ शादी नहीं की थी। रोहित ने त्रिपुरा में अपनी पदस्थापना के दौरान मेरी बेटी को जान से मारने की कोशिश की थी। उस पर गोलियां चलाई थीं। जब बेटी ने उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई, तो वह बचाव में अनाप-शनाप आरोप लगा रहा है। सच्चाई यह है कि रोहित हमसे 50 लाख की मांग कर रहा है।
सुनीता सिंह, कोमल की मां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो