छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही आज फिर से, पहली बार खाली रहेंगी दीर्घाएं

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र (Budget session of Chhattisgarh Legislative Assembly) की कार्यवाही गुरुवार से फिर से शुरू हो जाएगी, लेकिन यह कार्यवाही सामान्य नहीं होने वाली।

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र (Budget session of Chhattisgarh Legislative Assembly) की कार्यवाही गुरुवार से फिर से शुरू हो जाएगी, लेकिन यह कार्यवाही सामान्य नहीं होने वाली। प्रदेश के संसदीय इतिहास में पहली बार सामान्य बैठकों के दौरान दीर्घाएं पूरी तरह खाली रहेंगी।

विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगवाड़े ने बताया, कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी एवं लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए पत्रकार दीर्घा को बंद कर दिया गया है। विधानसभा परिसर में पत्रकारों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। विधानसभा में केवल विधायक अफसर और विधानसभा सचिवालय के अफसर और कर्मचारी ही रहेंगे। विधानसभा की दर्शक दीर्घा को पहले ही बंद किया जा चुका है।

पत्रकारिता विश्वविद्यालय का नाम बदले जाने पर हंगामे के आसार
सुबह 10:00 बजे परिसर में ही कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होगी, इसमें कामकाज के विषय तय होंगे। दैनिक कार्यवाही को सीमित करने की कोशिश होगी। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय (Kushabhau Thackeray Journalism University) का नाम बदले जाने के प्रस्ताव से भड़की भाजपा सदन में जोरदार विरोध की तैयारी में है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned