scriptवृश्चिक राशि में सूर्य-बुध की युति से बना ‘बुधादित्य योग’ इन राशियों का बदल देगा भाग्य, होगी धन-वर्षा | Budhaditya yoga in Vrishchik rashi these zodiac signs will get benefit | Patrika News

वृश्चिक राशि में सूर्य-बुध की युति से बना ‘बुधादित्य योग’ इन राशियों का बदल देगा भाग्य, होगी धन-वर्षा

locationरायपुरPublished: Nov 22, 2021 03:30:48 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

सूर्य का 22 नवंबर मंगलवार को वृश्चिक राशि में प्रवेश होने के बाद उनका गोचर 16 दिसंबर तक इसी राशि में होगा। दोनों ग्रहों के एक राशि में गोचर होने से बुधादित्य योग (Budhaditya Yoga) बनेगा। यह युति 10 दिसंबर तक रहेगी, जो तरक्की और खुशहाली लाएगी।

budhaditya_yog.jpg

वृश्चिक राशि में सूर्य-बुध की युति से बना ‘बुधादित्य योग’ इन राशियों का बदल देगा भाग्य, होगी धन-वर्षा

रायपुर. सूर्य का 22 नवंबर मंगलवार को वृश्चिक राशि में प्रवेश होने के बाद उनका गोचर 16 दिसंबर तक इसी राशि में होगा। 21 नवंबर को वृश्चिक राशि में ही बुद्धि और वाणी के कारक ग्रह बुध का भी प्रवेश हुआ। दोनों ग्रहों के एक राशि में गोचर होने से बुधादित्य योग (Budhaditya Yoga) बनेगा। यह युति 10 दिसंबर तक रहेगी, जो तरक्की और खुशहाली लाएगी। इसी तरह बृहस्पति भी शनिवार को राशि बदलकर कुंभ में आ चुका है। इस तरह सप्ताह में 3 ग्रहों का राशि परिवर्तन होना शुभ फलदायी रहेगा।

तीन राशि वालों की दूर हो सकती हैं धन संबंधी दिक्कतें
यह राशि परिर्वतन वैसे तो सभी राशियों के लिए शुभ रहेगा, लेकिन सिंह, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए अति फलदायी होगा। इससे सिंह राशि के जातकों के घर-परिवार में सुख-समृद्धि आएगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आप कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और इस दौरान नया वाहन और संपत्ति भी खरीद सकते हैं।

वहीं कुंभ राशि वालों की संचार क्षमता और बुद्धि में वृद्धि होगी। लाभ कमाने की नई-नई योजनाएं बना सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मेहनत का फल प्राप्त होगा और मान-सम्मान बढ़ेगा। निवेश फायदेमंद साबित होगा। काम से संबंधित यात्रा की संभावना है। मीन राशि वालों के लिए भी समय अनुकूल साबित होगा। व्यवसाय से संबंधित किए जाने वाली यात्रा से लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। नई नौकरी के ऑफर आ सकते हैं।

बुध व सूर्य के एक राशि में आने से बनता है बुधादित्य योग
ज्योतिष आचार्य पवन शास्त्री रीवा वाले का कहना है कि सिंह राशि के स्वामी ग्रह सूर्य, मेष राशि में उच्च के और तुला राशि में नीच के माने गए हैं। विद्वानों के मुताबिक जब भी बुध और सूर्य एक राशि में आते हैं, तब बुधादित्य योग होगा। ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बेहद ही शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव के शुभ प्रभाव से सुख में वृद्धि, सरकारी नौकरी के योग, तरक्की और सम्मान की प्राप्ति होती है, जबकि अशुभ प्रभाव से पिता-पुत्र में विवाद, बेरोजगारी और तरक्की में रुकावट आती है। नवग्रहों में बुध ग्रह को राजकुमार कहा गया है।

ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि प्रदान करने वाला ग्रह भी माना गया है। बुध के शुभ होने पर व्यक्ति की भाषा और बोली मधुर होती है। व्यापार आदि में अच्छी सफलता प्राप्त होती है। मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध ही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो