scriptकल से चलेंगी यात्री बसें, प्रथम शरण में 1000 बसों को किया जाएगा शुरू | Bus service start from tomorrow 1000 buses will be in first phase | Patrika News

कल से चलेंगी यात्री बसें, प्रथम शरण में 1000 बसों को किया जाएगा शुरू

locationरायपुरPublished: Jul 04, 2020 07:53:54 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

छत्तीसगढ़ राज्य में 5 जुलाई से अंतरजिला यात्री बसों का संचालन शुरू होगा। प्रथम चरण में करीब 1000 बसों को शुरू किया जाएगा।

कल से चलेंगी यात्री बसें, प्रथम शरण में 1000 बसों को किया जाएगा शुरू

कल से चलेंगी यात्री बसें, प्रथम शरण में 1000 बसों को किया जाएगा शुरू

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य में 5 जुलाई से अंतरजिला यात्री बसों का संचालन शुरू होगा। प्रथम चरण में करीब 1000 बसों को शुरू किया जाएगा। इसके बाद यात्रियों की संख्या को देखते हुए इसे बढ़ाया जाएगा।

राज्य सरकार के आदेश के बाद सभी ऑपरेटर द्वारा बसों का संचालन शुरू नहीं करने पर शुक्रवार को सिविल लाइन स्थित ने सर्किट हाउस में बैठक का आयोजन किया गया था। इस दौरान परिवहन आयुक्त कमलप्रीत सिंह के साथ हुई चर्चा के बाद छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ और बस यूनियन के पदाधिकारियों ने यात्री बसों के हितों को देखते हुए बसों का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया है। महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश देशलहरा ने बताया कि उन्होंने किराया बढ़ाने या वैट कम करने, स्लीपर में एक सीट का टैक्स लेने, असंचलित बसों का नहीं लेने समेत अन्य मांग रखी थी।

इस दौरान परिवहन आयुक्त द्वारा किराया बढ़ाने का प्रस्ताव राज्य के पास भेजने और संचालित बसों के टैक्स नहीं लेने और अन्य मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है। राज्य सरकार द्वारा बसों का अप्रैल-मई और जून का मासिक टैक्स माफ कर दिया गया है। साथ ही असंचालित बसों पर टैक्स नहीं लेने के आदेश जारी किए गए हैं। परिवहन आयुक्त के साथ हुई बैठक के दौरान छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश देशलहरा संरक्षक प्रमोद दुबे, विधि सलाहकार आदि सहित जिले के बस मालिक उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो