scriptनई सरकार के आने से यूथ ने जताई गवर्नमेंट जॉब की उम्मीद बिजनेसमैन बोले- व्यापार में आएगी ग्रोथ | Businessman and youth says Change is necessary in Election | Patrika News

नई सरकार के आने से यूथ ने जताई गवर्नमेंट जॉब की उम्मीद बिजनेसमैन बोले- व्यापार में आएगी ग्रोथ

locationरायपुरPublished: Dec 12, 2018 06:41:48 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

राज्य में सियासती जंग ने मंगलवार को विराम लिया और कांग्रेस बहुमत से आई

CGNews

नई सरकार के आने से यूथ ने जताई गवर्नमेंट जॉब की उम्मीद बिजनेसमैन बोले- व्यापार में आएगी ग्रोथ

रायपुर. राज्य में सियासती जंग ने मंगलवार को विराम लिया और कांग्रेस बहुमत से आई। कहा जाता है परिवर्तन ही विकास का आरंभ होता है। अगर समाज और देश में बदलाव चाहते हैं तो बदलाव करना स्वाभाविक है। देश के पांच राज्यों में हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने तीन राज्यों में अपनी जीत हासिल की।
जीत लोकतंत्र की होती है। इसमें हम किसी भी दल को डोमिनेट नहीं करते बस जनता उसे चुनती है जिस पर उसका विश्वास ज्यादा रहता है। इंडिया में यूथ लोकतंत्र का बड़ा हिस्सा है। करीब 65 प्रतिशत मत युवाओं का आता है। पत्रिका द्वारा चुनाव के एक महीने पहले से मेरा वोट, मेरा संकल्प सीरीज चलाई गई थी जिसमें प्लस टीम ने शहर के युवाओं से यह जाना था कि वे किन मुद्दों को लेकर केंडीडेट्स को वोट देंगे। आज भी हमने शहर के यूथ से जाना की अब वे नई सरकार से क्या चाहते हैं।

युवाओं को मिले रोजगार
राज्य में 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी है। यह जीत लोकतंत्र की है जनता केवल अपनी उम्मीदों के लिए वोट देती है कि सरकार उनका सहयोग करेगी। आज भी देश में कई एजुकेटेड युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। शहर के कई गवर्नमेंट कॉलेज ऐसे हैं जहां पर फैकल्टी का अभाव है। शिक्षा भी लचर है सरकार को युवाओं के लिए रोजगार की पहल करनी चाहिए।
क्षमा पारख, स्टूडेंट

CGNews

किसानों का दर्द समझे
अगर मैं अपना पर्सनल ओपिनियन रखूं तो राहुल गांधी ने किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया है तो मेरा मानना है कि वे अपने वादे को न भूलें। किसान के दर्द को समझे। ऋण की वजह से कई किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो जाते हैं। नई सरकार से यही उम्मीद है कि वे अपने वादों को निभाएं और किसानों का सहयोग करें।
रिशिता तिवारी

CGNews

लोकतंत्र की जीत
मुझे इस बात की खुशी है कि अब कांग्रेस सरकार ये नहीं कहेगी की इवीएम में खराबी है। यह लोकतंत्र की जीत है। पहले पार्टी द्वारा कहा जाता था कि मशीन में खराब है या हैक कर ली गई तो मन में शंका रहती थी कि कहीं सच में ऐसा तो नहीं है, लेकिन आज जीत के बाद यह यकीन हुआ सच में लोकतंत्र है। मैं गवर्नमेंट से यही चाहता हूं कि वे एजुकेशन और न्याय व्यवस्था पर ध्यान दें।
रजत चोपड़ा, लॉ स्टूडेंट

CGNews

चाइल्ड एजुकेशन पर करें कार्य
सरकार में परिवर्तन होना स्वाभाविक है। विकास भी तभी होगा जब हम परिवर्तन करेंगे। राज्य में 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी है उसके लिए मैं सभी को बधाई देती हूं। अगर बात नई सरकार से उम्मीद की की जाए तो मेरा मानना है कि शिक्षा ही एक ऐसी व्यवस्था है जहां से प्रगति का शुभारंभ होता है। मैं स्पेशली चाइल्ड एजुकेशन के लिए सरकार से अपील करुंगी कि वे स्कूली शिक्षा पर ध्यान दे। राज्य में आज भी कई बच्चे अच्छे से हिंदी और अंग्रेजी नहीं समझते इसलिए उन्हें सही शिक्षा मिलना जरूरी है।
श्रद्धा मेहता, लॉ स्टूडेंट

CGNews

रेप मामलों पर कड़ा एक्शन
राज्य में कई इलाकों से दुष्कर्म के मामले सामने आते हं,ै जिसमें कई बार ऐसा होता है कि आरोपी छूट जाते हैं। मेरा मानना है कि दुष्कर्म के आरोपी को कड़ी सजा होनी चाहिए ताकि वे कभी किसी लडक़ी की इज्जत को लूटने की कोशिश न करें। इसके अलावा न्याय व्यवस्था पर ध्यान देना भी अहम है।
मनोज शुक्ला

CGNews

एजुकेशन पर ध्यान
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बहुमत प्राप्त किया और इसके लिए मैं उसे बधाई देती हूं। अगर बात नई सरकार से उम्मीद की बात है तो मैं बस यही चाहती हूं कि गवर्नमेंट शिक्षा पर ध्यान दे। पिछले 15 सालों ने रमन सरकार ने भी शिक्षा का स्तर उठाया है। हम ये नहीं कह सकते कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने विकास नहीं किया। आज हमारा राज्य भी विकासशील दिशा में है। बस उस तरह की शिक्षा पर जोर नहीं दिया गया। मै चाहती हूं कि राज्य में कांग्रेस सरकार एजुकेशन पर ध्यान दे।
शुभ्रा शुक्ला, स्टूडेंट

CGNews

डेयरियों को मिले सुविधाएं
नई सरकार से अपेक्षा है कि वे प्राइवेट डेयरियों को भी सरकारी की तरह सुविधाएं दें, जिससे कि किसानों को उनके प्रोडक्ट का पूरा लाभ मिल सके।
संदीप लड्डा, वचन मिल्क

CGNews

वादों को लाएं अमल में
नई सरकार से उम्मीद है कि वे व्यापार को सुगम बनाएगी। कोई भी ऐसा कानून या नियम लाने से बचेगी जिससे आवाम को दिक्कत होती है। जो भी वादे अपने मेनिफेस्टो में किए हैं उसे पूरा करेगी।
तिलोकचंद बरडिय़ा, एटी ज्वेलर्स

CGNews

व्यापारियों को मिलेगी राहत
नोटबंदी और जीएसटी समेत कई पेचीदा कानून बनाए जाने से व्यापारी परेशान हो गए थे। इस वजह से बेरोजगारी भी बढ़ी थी। नई सरकार उन्मुक्त माहौल देगी। किसान से लेकर युवा सभी को राहत मिलेगी।
सुबोध सिंघानिया, सिंघानिया बिल्डकॉन

CGNews

रियल स्टेट में आएगा उछाल
नई सरकार से हमें बहुत उम्मीदें हैं। रियल स्टेट में एक तरह से डाउन हो चुका था। इसमें उछाल आने की उम्मीद है। निश्चित तौर पर यह सरकार पॉजिटिव माहौल क्रिएट करेगी।
आनंद सिंघानिया, अविनाश ग्रुप

CGNews

लोहा बिरादरी को मिलेगा लाभ
नई सरकार से उम्मीद है कि वे ऐसी योजनाएं बनाए जिससे लोहा बिरादरी को फायदा मिले। यह सरकार ऐसा अनुकूल माहौल बनाए जिससे बिजनेस उन्मुक्त माहौल में सांस ले सके।
पंकल अग्रवाल, पंकज ग्रुप

CGNews

हर क्षेत्र का हो विकास
परिवर्तन प्रकृति का नियम है, जो हमेशा अच्छे के लिए माना जाता है। एक लंबे समय बाद कांग्रेस की वापसी हुई है। हमें इस सरकार से उम्मीद है कि हर क्षेत्र का विकास सही तरीके से हो। घोषणा पत्र में जो भी वादे किए हैं उसे जल्द ही पूरा करे।
विक्की अग्रवाल, ओम हॉस्पिटल

CGNews

हर बदलाव अच्छा होता है
मैं मानता हूं कि हर बदलाव अच्छा होता है। इसे हमें पॉजिटिव लेना चाहिए। कांग्रेस ने वादा किया है कि यूथ को रोजगार दिलाएंगे। जब युवाओं को नौकरी मिलेगी तो रियल एस्टेट में भी उछाल आएगा, जो कि हमारे लिए भी बेहतर होगा।
शैलेंद्र वर्मा, पार्थिवी ग्रुप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो