scriptCA ने कारोबारियों से परेशान होकर लिखा 3 पेज का सुसाइड नोट और वीडियो बनाते हुए खुद को मार ली गोली | CA write 3 page suicide note and commit suicide in Chhattisgarh | Patrika News

CA ने कारोबारियों से परेशान होकर लिखा 3 पेज का सुसाइड नोट और वीडियो बनाते हुए खुद को मार ली गोली

locationरायपुरPublished: Mar 25, 2019 09:37:40 am

Submitted by:

Deepak Sahu

पैसों के लेनदेन को लेकर तनाव में चल रहे एक सीए ने रविवार को गोली मारकर खुदकुशी कर ली

CGNews

CA ने कारोबारियों से परेशान होकर लिखा 3 पेज का सुसाइड नोट और वीडियो बनाते हुए खुद को मार ली गोली

रायपुर. पैसों के लेनदेन को लेकर तनाव में चल रहे एक सीए (चार्टर्ड एकाउंटेंट) ने रविवार को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। सीए ने गोली चलाते हुए वीडियो भी बनाया है। पिछले तीन-चार दिन से वह खुदकुशी की इच्छा जाहिर कर रहा था। पुलिस को सीए के पास से 8 पेज मिला है, जिसमें तीन पेज सुसाइड नोट तथा 5 पेज में शहर के कारोबारियों से लेनदेन का लेखाजोखा है। बताया जाता है कि मृतक के करोड़ों रुपए कारोबारियों ने नहीं दिए थे, इसी के कारण उसने खुदकुशी की। सीए पीएचक्यू में पदस्थ एआईजी उमेश चौधरी की बहन का भाई था।
पुलिस के मुताबिक, रिंगरोड नंबर एक में स्थित अशोका मिलेनियम के चौथी मंजिल के शॉप नंबर 43 में सीए विनीत पटेल (38) का ऑफिस है। मुस्कान सिटी निवासी विनीत रविवार होने के बावजूद ऑफिस गया था। विनीत के साथ उसके दोस्त अवधेश दुबे और प्रशांत वैष्णव भी थे। दोपहर करीब 3 से 4 बजे के बीच विनीत ने दोस्तों को नाश्ता लाने लिए कहा। अवधेश के पास 32 बोर की पिस्टल थी।
अवधेश पिस्टल लेकर प्रशांत के साथ नीचे जाने लगा तो विनीत ने पिस्टल छोडऩे को कहा। दोस्त जैसे ही नीचे गए विनीत ने ऑफिस का दरवाजा बंदकर कनपटी पर पिस्टल लगाकर फायर कर दिया। गोली कनपटी को चीरते हुए बाहर निकल गई। इधर, थोड़ी देर बाद दोस्त नाश्ता लेकर ऑफिस पहुंचे तो अंदर से दरवाजा बंद था।
उन्होंने खिडक़ी से अंदर देखा तो विनीत टेबल पर लुढक़ा हुआ था। दोस्तों ने विनीत के परिजनों को फोनकर ऑफिस बुलाया। परिजनों के साथ दोनों दोस्त दरवाजा तोडकऱ अंदर घुसे और विनीत को लेकर वह एक निजी अस्पताल पहुंचे,ख् जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने विनीत के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए आम्बेडकर अस्पताल भेज दिया।

दोस्त को हथियार जमा करने के बहाने बुलाया
अवधेश रविवार को अपनी पिस्टल पुलिस के पास जमा करने जा रहा था। विनीत ने उन्हें ऑफिस बुलाया और साथ चलने के लिए कहा। अवधेश के साथ प्रशांत भी विनीत के ऑफिस पहुंच गया। विनीत ने दोस्तों को नाश्ता लाने भेजकर अवधेश की लाइसेंसी पिस्टल से खुदको गोली मार ली। पुलिस को घटनास्थल से 32 बोर की बुलेट का खोखा मिला है।

करोड़ों का हिसाब-किताब छोड़ गए
पुलिस के मुताबिक, विनीत ने तीन पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है। इसमें अपने परिवार को संबंधित करते हुए कुछ बातें लिखी हैं। बाकी के 5 पेज एक्सएल शीट में है। इसमें कई कंपनियों में ऑडिट के एवज में मिलने वाली राशि, मार्डगेज संपत्ति का विवरण, कर्ज आदि का पूरा विवरण है।

मरते हुए बनाया वीडियो
विनीत ने खुद को गोली मारते हुए अपना वीडियो भी बनाया है। मौके पर मिले मोबाइल की जांच के दौरान एक वीडियो पुलिस को मिला है। इस वीडियो में विनीत खुद को गोली मारते हुए दिख रहा है।

कारोबारियों पर दर्ज होगा जुर्म
सुसाइड नोट में जिन कारोबारियों का नाम लिखा है और जिन लोगों ने विनीत को पैसा नहीं दिया है, पुलिस ने उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है। साक्ष्य मिलने पर उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया जाएगा।

रायपुर राजेंद्र नगर के टीआई अजयशंकर त्रिपाठी ने बताया कि सुसाइड नोट मिला है। पुलिस आत्महत्या के अलावा हत्या की आशंका के मद्देनजर भी जांच कर रही है। दोस्तों से भी पूछताछ की गई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कारोबारियों से पैसे नहीं मिलने की वजह से विनीत परेशान था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो