scriptसीएम भूपेश के बयान पर उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र का करारा जवाव,कहा – सोए हुए को तो जगाया जा सकता है,लेकिन सोने का नाटक करने वालो को कैसे जगाया जाए.. | CAA, NRC: UK CM Trivendra Singh attack against CM Bhupesh baghel | Patrika News

सीएम भूपेश के बयान पर उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र का करारा जवाव,कहा – सोए हुए को तो जगाया जा सकता है,लेकिन सोने का नाटक करने वालो को कैसे जगाया जाए..

locationरायपुरPublished: Jan 27, 2020 07:06:00 pm

Submitted by:

CG Desk

देश भर में हो रहे विरोध को लेकर कहा- भारत तेरे टुकड़ें होंगे के नारे लगाने वाले लोग इस संगठन को चाल रहे है। 10 बजे के बाद लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ने की कोशिश करने वालो पर कड़े कदम उठाने की ज़रूरत है।

सीएम भूपेश के CAA वाले बयान पर उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह का करारा जवाव, कहाँ - सोए हुए को तो जगाया जा सकता है, लेकिन सोने का नाटक करने वालो को कैसे जगाया जाए....

सीएम भूपेश के CAA वाले बयान पर उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह का करारा जवाव, कहाँ – सोए हुए को तो जगाया जा सकता है, लेकिन सोने का नाटक करने वालो को कैसे जगाया जाए….

रायपुर. राजधानी रायपुर में आयोजित इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक में शामिल होने रायपुर पहुंचे उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बैठक सम्बंधित जानकरी दी और नागरिकता कानून के विषय में बात करते हुए CM भूपेश बघेल के “CAA और NRC जैसे नए कानून से गरीब और आदिवासी को नुकसान होने” वाले बयान को हास्यास्पद बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह का सवाल उठाना हास्यास्पद है। यह नागरिकता देने के लिए है, नागरिकता छिनने का नहीं। उन्होंने कहा कि सोए हुए को जगा सकते है, लेकिन जो सोने का नाटक कर रहा है, उसे कैसे जगायेंगे।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ा दुर्भाग्य है कि जब हम पूछते हैं कि विरोध किस बात का है? तो कोई बताने वाला नहीं है कि इससे देश को ये नुकसान होगा। समाज इससे इस तरह प्रभावित होगा। जो प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं, उन्हें इसकी जानकारी भी नहीं है। ये विरोध टिकेगा नहीं। यह विरोध सिर्फ दिखाने का है।
उन्होंने कहा कि सीएए जैसे कानून के संशोधन की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि देश के भीतर ऐसी कई एजेंसियां है, जो भारत को अस्थिर करना चाहती हैं। ये एजेंसियां ही फंडिंग करती है। मोदी सरकार ने ऐसे ही एजेंसियों पर नकेल कसी है, इसलिए ही ये लोग विरोध कर रहे है। जो सोया हुआ है, उसे जगाया जा सकता है, लेकिन यदि कोई सोने का विरोध कर रहा है तो उसे कैसे जगा सकते हैं? सीएए को लेकर चल रहा विरोध कुछ ऐसा ही है।
त्रिवेंद्र सिंह ने कहा कि भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे लगाने वाले लोग ही ऐसे मूवमेंट को चला रहे है। लेकिन हम इसको सफल होने नहीं देंगे। उत्तराखंड में ही ऐसी स्थिति बनी थी। हमने दो टूक कह दिया था कि शांति से प्रदर्शन करना है तो करिए लेकिन ला एंड आर्डर प्रभावित हुआ तो सख्ती से कदम उठाया जाएगा। रात तक प्रदर्शन खत्म हो गया।
इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक के बारे में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि बैठक में अलग-अलग राज्यों के एजेंडे होते हैं। उत्तराखंड में विशेष रुप से ग्रामीण सड़क का मसला है। कुछ विषय खाद्यान्न समस्या को लेकर है। कुछ अंतरराष्ट्रीय सीमा से जुड़े मुद्दे है। उन्होंने कहा कि राज्यों में भारत सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं पर एक्शन टेकन रिपोर्ट भी पेश किया जाता है। नए मुद्दे भी उठाये जाएंगे।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो