scriptसर्विस राइफल से सीएएफ के जवान ने खुद को मारी गोली, तोड़ा दम | CAF jawan shot himself by service rifle in CG | Patrika News

सर्विस राइफल से सीएएफ के जवान ने खुद को मारी गोली, तोड़ा दम

locationरायपुरPublished: Jan 23, 2019 01:05:50 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पुलिस लाइन में तैनात एक जवान ने सोमवार की देर रात सर्विस इंसास राइफल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली

Police line

सर्विस राइफल से सीएएफ के जवान ने खुद को मारी गोली, तोड़ा दम

रायपुर. राजधानी की पुलिस लाइन में तैनात एक जवान ने सोमवार की देर रात सर्विस इंसास राइफल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या के पीछे पारिवारिक तनाव बताया जा रहा है। हालांकि, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही आत्महत्या के सही वजह का पता चल सकेगा।
जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के सतना निवासी नंदकिशोर चौधरी पुलिस लाइन में सीएएफ के 13वीं बटालियन में तैनात था। काफी दिनों से उसकी ड्यूटी पुलिस लाइन के गेट पर थी। प्रतिदिन की भांति सोमवार की रात नंदकिशोर ड्यूटी पर तैनात था। रात करीब डेढ़ बजे पुलिस लाइन में तब अफरा-तफरी मच गई जब गोली की आवाज आई। जिस दिशा से गोली की आवाज आई थी, उस तरफ जवान दौडकऱ पहुंचे तो देखा कि नंदकिशोर खून से लथपथ जमीन पर पड़ा था। घटनास्थल पर ही नंदकिशोर की मौत हो गई।
jawan suicide
घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी पुलिस लाइन पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए। मंगलवार की सुबह जवान का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस अफसरों का कहना है कि लंबे समय से परिवार में कुछ विवाद चल रहा था, जिसके चलते जवान ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया है।

बैरक की छत पर मारी गोली
बताया जाता है कि जवान ड्यूटी पर तैनात था। देर रात जब सभी जवान सो गए और परिसर में सन्नाटा पसर गया तो नंदकिशोर टहलते हुए छत पर चला गया। कुछ देर छत पर रहने के बाद उसने इंसास राइफल से खुद को गोली मारी ली।

टिकरापारा में परिवार
पत्नी व दो बच्चों के साथ जवान नंदकिशोर टिकरापारा में किराए के मकान में रहता था। आसपास के लोगों ने बताया कि पत्नी और बच्चों के साथ दिसंबर में नंदकिशोर अपने गांव गया था। कुछ दिन रहने के बाद वह सपरिवार लौट आया था। प्रतिदिन की भांति सोमवार की देर शाम नंदकिशोर ड्यूटी पर गया तो यह अंदेशा नहीं था वह ऐसा कदम उठा लेगा।

6 माह में तीसरी घटना
रायपुर में पिछले छह माह के भीतर जवानों द्वारा गोली मारकर खुदकुशी करने की यह तीसरी घटना सामने आई है। तीनों घटनाओं में पारिवारिक तनाव खुदकुशी की वजह बनी है। जानकारों का कहना है कि जवान घरेलू तनाव में काम करते हुए ऐसे हिंसक कदम उठा रहे हैं।

थाना कोतवाली के सीएसपी बी.एस. खुटिया ने बताया कि अंदेशा है कि पारिवारिक वजह से जवान ने ऐसा कदम उठाया है। मामले की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो