scriptसरकार ने कैग की रिपोर्ट SIT को सौंपी, विपक्ष ने बताया सदन की अवमानना | CAG report submitted to SIT, opposition said contempt of the House | Patrika News

सरकार ने कैग की रिपोर्ट SIT को सौंपी, विपक्ष ने बताया सदन की अवमानना

locationरायपुरPublished: Feb 13, 2019 02:13:57 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन विपक्ष के हंगामे के साथ शुरू हुआ। दरअसल, कैग की रिपोर्ट विधानसभा में पेश होने के बाद एसआईटी जांच को सौंपे जाने पर विपक्ष ने आपत्ति जताई।

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन विपक्ष के हंगामे के साथ शुरू हुआ। दरअसल, कैग की रिपोर्ट विधानसभा में पेश होने के बाद एसआईटी (SIT) जांच को सौंपे जाने पर विपक्ष ने आपत्ति जताई। उन्होंने सरकार के इस कृत्य को सदन की अवमानना बताया।
कैग की रिपोर्ट एसआईटी को सौंपे जाने पर भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने सदन में कहा, कैग की रिपोर्ट को विधानसभा की लोक लेखा समिति को देने की परंपरा रही है। सरकार ने सदन के चलते हुए कैग की रिपोर्ट की जांच एसआईटी को सौंपी है।
उन्होंने कहा, कोई एजेंसी विधानसभा की समिति से बड़ी और विश्वसनीय नहीं होती। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, सरकार ने ऐसा करके आपका – हमारा, पूरे सदन का अपमान किया है। उन्होंने कहा, सरकार का ऐसा कृत्य भविष्य के लिए उचित नहीं है। विपक्ष के विरोध पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा, उनका प्रस्ताव विचाराधीन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो