scriptCamp will be held again on Monday in Sant Ravidas ward | मोर महापौर मोर द्वार: संत रविदास वार्ड में सोमवार को फिर लगेगा शिविर | Patrika News

मोर महापौर मोर द्वार: संत रविदास वार्ड में सोमवार को फिर लगेगा शिविर

- तीन दिनों से आधार कार्ड बनाने का लिंक फेल

- सोमवार को फिर लगेंगा संत रविदास वार्ड में शिविर

- न्यू शातिनाथ नगर में महापौर निधि से सड़क निर्माण की घोषणा

रायपुर

Published: August 06, 2022 08:33:49 am

दिनेश यदु@ रायपुर। मोर महापौर मोर द्वार (peacock mayor peacock door) कार्यक्रम के 35 वें दिन शुक्रवार को संत रविदास वार्ड (Sant Ravidas Ward) के सरोना सामुदायिक भवन वार्ड पार्षद कार्यालय में शिविर लगाया गया। वार्ड के रहवासी आधार(aadhar card), राशन ,मूल निवासी, जाति प्रमाण, जन्म-मृत्यु प्रमाण, श्रमिक कार्ड बनवाने के लिए दोपहर करीब 2 बजे से पहुंचने लगे। लेकिन वहां पर आधार, राशन कई मूलभूत प्रमाण पत्र बनाने के लिए लिंक फेल होने के कारण लोग मायूस होकर वापस घर चले गए। जोन कमिश्रर अरुण कुमार ध्रुव को इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सोमवार को यहां फिर शिविर लगेगा, जिसमें आवेदनों का निराकरण किया जाएगा।
मोर महापौर मोर द्वार: संत रविदास वार्ड में सोमवार को फिर लगेगा शिविर
मोर महापौर मोर द्वार: संत रविदास वार्ड में सोमवार को फिर लगेगा शिविर
निगम के दावें आवेदनों में 225 का निराकरण
शिविर में कुल 314 आवेदन मिले, जिनमें से 225 आवेदनों का तत्काल निराकरण किया गया। 40 स्वास्थ्य बीमा आयुष्मान कार्ड, 7 श्रमिक कार्ड, 21 राशन कार्ड बनाया गया। 82 लोगों को आय, 14 को जन्म-मृत्यु, 16 को जाति प्रमाण पत्र बनाया गया।
मोर महापौर मोर द्वार: संत रविदास वार्ड में सोमवार को फिर लगेगा शिविर
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu @ Patrika Raipur
पार्षद के आरोप : पुराना राशन कार्ड का वितरण
पार्षद राजेश ठाकुर ने बताया कि शिविर में केवल पटवारी द्वारा हस्ताक्षर व सील लगाने का कार्य किया गया। इसके अलावा किसी भी प्रकार का कार्ड या प्रमाण पत्र जो कम्प्यूटर कार्य नहीं हो पाया है। शिविर में पुराने 21 राशन कार्ड का वितरण और 82 नागरिकों को तत्काल आय प्रमाण पत्र बनाकर दिए हैं।
महापौर निधि से सड़क निर्माण की घोषणा
शिविर में महापौर एजाज ढेबर ने लोगों की मांग पर न्यू शांतिनाथ नगर में रोड़ एवं नाली निर्माण के लिए महापौर निधि से 10 लाख रुपए देने की घोषणा की। हर घर हरियाली महाभियान के तहत नागरिकों को नि:शुल्क पौधे वितरित किए गए।
जोन 8 कमिश्रर अरुण कुमार ध्रुव ने बताया कि शिविर में तकनीकी कारणों से लोगों का आधार, राशन और कुछ कार्ड नही बन पाया है, जिसके कारण हमने लोगों का आवेदन ले लिया है। जिसका निदान करने के लिए जोन 8 द्वारा फिर से सोमवार को आयोजन किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरजगदीप धनखड़ आज लेंगे 14वें उपराष्ट्रपति पद की शपथ, दोपहर 12:30 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा समारोहMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तबिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपRaksha Bandhan 2022: भाइयों के खुशहाल जीवन और समृद्धि के लिए उनकी राशि अनुसार बांधें इस रंग की राखीदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.