scriptLockdown के बाद भुगतान न करने वालों से वसूली के लिए अभियान चलाएगा बिजली विभाग | Campaign start for recovery from non-payment after Lockdown in Raipur | Patrika News

Lockdown के बाद भुगतान न करने वालों से वसूली के लिए अभियान चलाएगा बिजली विभाग

locationरायपुरPublished: Sep 21, 2020 05:22:55 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

लंबे अर्से से बिजली बिल भुगतान नहीं करने वाले बकायेदारों से वसूली के लिए लॉकडाउन (Lockdown In Raipur) के बाद बिजली विभाग अभियान चलाएगा।

electricity_bill.jpg

Lockdown के बाद भुगतान न करने वालों से वसूली के लिए अभियान चलाएगा बिजली विभाग

रायपुर. लंबे अर्से से बिजली बिल भुगतान नहीं करने वाले बकायेदारों से वसूली के लिए लॉकडाउन (Lockdown In Raipur) के बाद बिजली विभाग अभियान चलाएगा। रायपुर में लॉकडाउन (Lockdown Raipur Updates) लगने की वजह से बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बकायेदारों को पैसा जमा करने के लिए 28 सितंबर तक का समय दिया है। बकायेदारों से पैसा वसूलने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारी 21 सितंबर से जोनवार कार्रवाई अभियान शुरू करने वाले थे, लेकिन अब लॉकडाउन की वजह से कार्रवाई पर बिजली कंपनी के अधिकारियों ने रोक लगा दी है।

9 लाख उपभोक्ताओं से करनी है वसूली
प्रदेशभर में लगभग 9 लाख उपभोक्ताओं ने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। इन बकायेदारों से जोनवार वसूली करने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारियों ने निर्देश जारी किया था। रायपुर जिले में भी लाखों बकायेदारों से बिजली कंपनी के अधिकारियों को रिकवरी करनी है। इन सभी बकायदारों से वसूली करने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारियों ने जोनवार लिस्ट बनाने का निर्देश दिया था। लिस्ट बनने के बाद 28 सितंबर के बाद वसूली अभियान शुरू किया जाएगा।

पूर्व में जारी कर चुके सूचना
डिफाल्टर को बिजली बिल के भुगतान के लिए बिजली विभाग की ओर से बिल जमा करने के लिए लगातार मैसेज भेजकर सूचना दी जा रही है। लॉकडाउन की वजह से कर्मचारी घर नहीं जा रहे, जिसका फायदा डिफाल्टर उठा रहे है। रिकवरी करने के लिए अब जोन से टीम निकलेगी, जो पैसा जमा नहीं करने वाले डिफाल्टरों के घर पहुंचेगी और दो नोटिस देकर सीधे बिजली काट देगी।

शहरी इलाकों में ज्यादा डिफाल्टर
बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्रदेश के ग्रामीण इलाकों से ज्यादा शहर इलाकों में ज्यादा डिफाल्टर हैं। इन डिफाल्टरों से पैसा जमा कराया जा सके, इसलिए किश्त में भुगतान देने का ऑप्शन भी दिया जाएगा, जो डिफाल्टर टोटल अमाउंट की पहली किश्त जमा कर देगा। उनको तत्काल राहत मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो