scriptस्कूल परिसर से अतिक्रमण हटाने चलेगा अभियान, खरीदी केन्द्रों में बनेगा पक्का चबूतरा | Campaign to remove encroachment from school premises, concrete platfor | Patrika News

स्कूल परिसर से अतिक्रमण हटाने चलेगा अभियान, खरीदी केन्द्रों में बनेगा पक्का चबूतरा

locationरायपुरPublished: Feb 12, 2020 12:10:23 am

Submitted by:

dharmendra ghidode

कलेक्टर ने कहा कि जिले की सभी धान खरीदी केन्द्रों पर पक्का चबूतरा बनाया जाएगा इसके लिए 10 दिनों में प्रस्ताव मंगाए गए हैं।

स्कूल परिसर से अतिक्रमण हटाने चलेगा अभियान, खरीदी केन्द्रों में बनेगा पक्का चबूतरा

स्कूल परिसर से अतिक्रमण हटाने चलेगा अभियान, खरीदी केन्द्रों में बनेगा पक्का चबूतरा

बलौदाबाजार. कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सरकारी स्कूल परिसरों में अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाकर बेदखली की कार्रवाई के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने अवैध अतिक्रमण की कार्रवाई नहीं किए जाने पर अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की है।
कलेक्टर ने कहा कि जिले की सभी धान खरीदी केन्द्रों पर पक्का चबूतरा बनाया जाएगा इसके लिए 10 दिनों में प्रस्ताव मंगाए गए हैं। मनरेगा के अंतर्गत चबूतरा एवं शेड निर्माण के कार्य लिए जाएंगे ताकि भविष्य में बैमौसम बारिश के हालात धान का नुकसान होने से बचाया जा सके। कलक्टर गोयल मंगलवार को समय सीमा की बैठक में राज्य सरकार की योजनाओं में प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि आचार संहिता अब समाप्त हो गई है, लिहाजा सभी अधिकारी तेज गति से योजनाओं को लागू करने में जुट जाएं।
बैठक में अपर कलेक्टर जोगेन्द्र नायक एवं जिला पंचायत के सीईओ आशुतोष पाण्डेय सहित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने कहा कि आचार संहिता के हटने के उपरांत अगले मंगलवार से जनचौपाल फिर से शुरू होंगे। प्रति सप्ताह मंगलवार को जन चौपाल कक्ष में दोपहर 1 बजे से कलेक्टर स्वयं आम जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनेंगे। गोयल ने नगरीय निकायों को आमदनी बढ़ाने प्रचार प्रसार के लिए लगे होर्डिंग पर टैक्स लगाने कहा।
बकाया वसूली में तेजी लाएं
पंचायत के पूर्व पदाधिकारियों से बकाया वसूली में तेजी लाने के निर्देश एसडीएम को दिए हैं लगभग 3 करोड़ रूपये की वसूली की जानी है। कलक्टर ने प्रत्येक महीने 5.5 लाख रुपए की वसूली का लक्ष्य प्रत्येक विकास खण्ड के लिए दिए हैं। कलक्टर ने स्कूल परिसरों में अवैध अतिक्रमण पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने नवगठित पंचायत पदाधिकारियों को भी इसे प्राथमिकता के साथ ध्यान देने को कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो