scriptछात्रावासों की सीसीटीवी से निगरानी, बायोमेट्रिक हाजिरी से मिलेगा प्रवेश | CCTV surveillance of hostels, entry will be provided through biometric | Patrika News

छात्रावासों की सीसीटीवी से निगरानी, बायोमेट्रिक हाजिरी से मिलेगा प्रवेश

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2020 10:08:49 pm

Submitted by:

jitendra dahiya

आदिवासी पोस्ट मैट्रिक छात्रावासों में सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। इसके अलावा सभी जगह बायोमैट्रिक मशीन पर उपस्थिति जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। कलेक्टर ने छात्रावासों में अनाधिकृत रूप से निवासरत छात्र-छात्राओं को तत्काल बाहर करने के निर्देश दिए हैं।

cctv

cctv

रायपुर। आदिवासी पोस्ट मैट्रिक छात्रावासों में सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। इसके अलावा सभी जगह बायोमैट्रिक मशीन पर उपस्थिति जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। कलेक्टर ने छात्रावासों में अनाधिकृत रूप से निवासरत छात्र-छात्राओं को तत्काल बाहर करने के निर्देश दिए हैं। राजधानी के दो छात्रावासों में रैगिंग की घटना सामने आने के बाद कलेक्टर ने अहम फैसला लेते हुए सभी छात्रावासों को सुरक्षित बनाने के निर्देश दिए है।
स्कूलों, आश्रम छात्रावासों और आंगनबाड़ी केन्द्रों में ब’चों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराने को कहा गया है। कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने मंगलवार को रेडक्रॉस सोसायटी के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक संग्रहण केन्द्रों से धान के उठाव, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की।
होंगी प्री बोर्ड परीक्षा

चार मार्च से छत्तीसगढ़ परीक्षा बोर्ड की परीक्षाएं प्रारंभ हो रही है। कलेक्टर ने इन परीक्षाओं के पहले फरवरी माह में प्री-बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करने को कहा। इसी तरह परीक्षा के पहले विद्यार्थियों के लिए मोटिवेशनल कैम्प लगाने को भी कहा।
मतदाता दिवस पर दिलाएंगे शपथ
पंचायत निर्वाचन के जिले में दो चरणों 28 जनवरी और 3 फरवरी को होने वाले निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस है। कलेक्टर ने जिला के साथ विकासखंड स्तर भी कार्यक्रम आयोजित करने और स्कूलों में शपथ दिलाने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो