सचिन के100वां शतक का मना जश्न रायपुर में, युवराज ने चेहरे पर लगाया केक तो बोले सबको लगाओ

रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज :रायपुर इंटरनेशनल स्टेडियम में पहला सेमीफाइनल खेलने से पहले इंडिया लीजेंड्स ने बहाया पसीना

By: ramendra singh

Updated: 17 Mar 2021, 06:05 PM IST

रायपुर . मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इन दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज में इंंडिया लीजेंड्स की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने युवराज, सहवाग, पठान बंधुओं, गोनी, प्रज्ञान जैसे पूर्व क्रिकेटरों के साथ एक खास मौका सेलिब्रेट किया। बता दें कि16 मार्च के ही दिन सचिन ने अपने क्रिकेट करियर का 100वां शतक जड़ा था।


कैफ ने सचिन को केक खिलाया, युवी ने मचाया धमाल
सचिन तेंदुलकर के 100वें शतक के दिन को बेहरतीन तरीके से मनाने के लिए रायपुर में केक का बंदोबस्त किया गया। स्टेडियम के डिजाइन का केक मंगवाया गया। प्रैक्टिस सेशन के बाद केक काटा गया। सचिन ने जैसे ही केक काटा, पीछे मोहम्मद कैफ आए और बोले आप टाइम वेस्ट कर रहे हो.. कैफ ने सीधे केक का टुकड़ा उठाया और सचिन को खिलाया। पीछे से युवराज से फौरन आए और शोर मचाते हुए केक सचिन के चेहरे पर लगा दिया। इस बीच सचिन जोर से चिल्लाए अभी और किसी को भी लगाओ भई और फौरन खुद को छुड़ाकर पीछे भाग गए। यूसुफ पठान ने केक का बड़ा टुकड़ा लिया और दूसरे टीम मेंबर्स के साथ मस्ती की। इसके बाद टीम मेफेयर होटल पहुंची। यहां भी टीम का स्वागत केक से हुआ। सचिन ने पहले ही केक काटते हुए कह दिया कोई केक नहीं लगाएगा, सभी हंस पड़े फिर सभी ने सचिन के 100वें शतक की यादें ताजा की।

2012 में बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था 100 शतक
सचिन तेंदुलकर ने 2012 में एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान 16 मार्च को करियर का 100वां शतक जड़ा था। सचिन के वनडे करियर का यह 49वां शतक था जबकि बांग्लादेश के खिलाफ इस प्रारूप में उनका पहला शतक था। सचिन ने जब शतकों का शतक जड़ा तो वह 38 वर्ष के थे और उन्हें 99वें शतक के बाद 100वें शतक के लिए करीब एक साल का इंतजार करना पड़ा। सचिन ने 2011 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करियर का 99वां शतक जड़ा था। सचिन ने बांग्लादेश के खिलाफ 147 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 114 रन बनाए थे। हालांकि भारत यह मैच हार गया था।

ramendra singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned