एेश्वर्या, दीपिका और कैटरीना का मेकअप कर चुकी इस आर्टिस्ट का रायपुर के सदर बाजार से है कनेक्शन

पत्रिका से खास बातचीत में कहा कि गे होना कोई मुद्दा नहीं वर्क मायने रखता है

ताबीर हुसैन @ रायपुर। बचपन से ही मैं ग्लैमर के प्रति अट्रैक्ट रही। खासतौर पर मुझे बॉलीवुड इंडस्ट्रीज से खिंचाव था। मैं सीए कर चुकी थी। पापा के कहने पर मैंने एक साल तक जॉब भी लेकिन मेरा ध्यान बार-बार मेकअप की ओर चला जाता था। मैंने पापा से कहा कि अमरीका से स्पेशल कोर्स करना चाहती हूं। मुझे परमिशन मिल गई और मैंने वहां ट्रेनिंग ली। 7 साल वहां रहे। इंटरनेशल स्टार जेनिफर लोपेज, ब्रिटनी स्पेयर्स जैसे कई कलाकारों का मेकअप किया। बेवॉच वेबसीरीज के लिए भी काम किया। रायपुर मेरे लिए कोई नया नहीं है। मैंने यहां 3 ब्राइडल भी किए हैं। छतवानी भवन सदर बाजार में मेरी मॉम रहती थीं। मेरे मामा का घर आज भी वहीं है। ये कहना है बालीवुड की मेकअप एंड हेयर आर्टिस्ट ओजस राजानी का। वे खुद को गे मानती हैं लेकिन ट्रांसजेंड नहीं। उनका कहना है कि बॉलीवुड में इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई गे है, बल्कि उसका काम देखा जाता है। आज करण जौहर हों या मनीष मल्होत्रा। लोग इन्हें इनके काम से जानते हैं। वे चेंबर की ओर से बीटीआई मैदान में एक्सपो में शामिल होने रायपुर आईं। इस दौरान पत्रिका से खास बातचीत में अपनी जर्नी शेयर की।

ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री

अमरीका से छुट्टियां मनाने मुंबई आई तो मुझे पता चला कि उर्मिला मंतोडकर को मेकअप आर्टिस्ट चाहिए। उन्होंने मुझसे कॉन्टेक्ट किया। उनकी रंगीला मूवी से मैंने उनके साथ काम शुरू किया और दौड़, जानम समझा करो तक सफर जारी रहा। इसके बाद ऐश्वर्या राय के लिए जोधा, एक्शन रिप्ले, गुजारिश, रोबोट और रावन जैसी फिल्मों के लिए मेकअप किया। कई नामी ब्रांड के साथ एसोसिएट होने के बाद मुझे लगा कि ब्राइडल मार्केट ग्रूम कर रहा है। मैंने खुद की मेकअप गैलरी खोल ली। अब हम ट्रेनिंग देते हैं साथ ही बड़ी शादियों का काम लेते हैं।

एेश्वर्या, दीपिका और कैटरीना का मेकअप कर चुकी इस आर्टिस्ट का रायपुर के सदर बाजार से है कनेक्शन

गांवों तक जा पहुंचा फैशन

इंटरनेट का जमाना है। छोटे से गांव में भी टैलेंट है। लोग यूट्यूब से मेकअप या हेयरस्टाइल सीख रहे हैं। अब ये नहीं कहा जा सकता कि मुंबई या मेट्रो सिटीज में ही फैशन का बोलबाला है। इस मुकाबले तो रायपुर में काफी अच्छा स्कोप है मेकअप और हेयर स्टाइल का।

ग्लैमर के पीछे है मेहनत

ओजस ने रोबोट फिल्म की यादें साझा करते हुए बताया कि हम इसकी शुटिंग के लिए साउथ अमरीका गए थे। वहां पहुंचने के लिए साढ़े 4 दिन लग गए थे। फिल्म के डायरेक्टर एस. शंकर थे जिनकी हर मूवी में मैंने काम किया है चाहे जींस हो, शिवाजी या हिंदुस्तानी। वे बिल्कुल प्रोफेशनल इंसान हैं। हम सुबह 11 बजे लैंड किए और उसी दिन शाम को 5 बजे सेट पर आना था। 3 महीने रहकर काम किया। डे वन से काम शुरू हो गया। यहां सीखने मिला कि कितना डिसीप्लीन चाहिए होता है। ग्लैमर की पीछे कितनी मेहनत होती है।

एेश्वर्या, दीपिका और कैटरीना का मेकअप कर चुकी इस आर्टिस्ट का रायपुर के सदर बाजार से है कनेक्शन

तीन जनरेशन के साथ किया काम

मुझे खुशी होती है कि मैं एक नहीं तीन-तीन जनरेशन के लिए काम कर रही हूं। हाल ही मैंने जया बच्चन, श्वेता और उनकी बेटी के लिए मैगजीन शूट में काम किया। इसके अलावा डिंपल, ट्विंकल और उनकी बेटी रिंकी के लिए, डिंपल कपाडिय़ा और सारा अली खान के लिए काम किया।

कैटरीना की सादगी से प्रभावित

किस एक्ट्रेस की सादगी से इंप्रेस हैं? इस सवाल पर ओजस ने कहा कि कैटरीना कैफ की सादगी से वे काफी प्रभावित हैं। वो एक ऐसी अदाकारा हैं जो अपने बलबूते ऊंचाई तक पहुंचीं हैं। उन्हें किसी का कोई सपोर्ट नहीं था। वे बिल्कुल सिंपल और सरल हैं।

अपना स्टाइल तलाशें

युवाओं को टिप्स देते हुए ओजस ने कहा कि आप जिस भी फील्ड में हों अपना एक स्टाइल बनाएं। यह न देखें कि कॉम्पीटिटर क्या कर रहा है। अपने टैलेंट पर यकीन रखें और उसमें फोकस्ड होकर काम करें। अगर आप ईमानदारी से काम करते रहे तो तरक्की जरूर मिलेगी।

Aishwarya Rai Karan Johar
Tabir Hussain Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned