scriptरेलवे ने एमपी-यूपी जाने वाली इन ट्रेनों को किया रद्द, सारनाथ, बरौनी एक्सप्रेस पर बढ़ा दबाव, वेटिंग सौ पार | Cencel Trains News: Railways canceled these trains going to MP-UP | Patrika News

रेलवे ने एमपी-यूपी जाने वाली इन ट्रेनों को किया रद्द, सारनाथ, बरौनी एक्सप्रेस पर बढ़ा दबाव, वेटिंग सौ पार

locationरायपुरPublished: Mar 03, 2022 05:44:07 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Cancel Trains News: नौतनवा, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस बुधवार को रद्द रहने के कारण मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश जाने वाले यात्रियों का दबाव एकाएक अमरकंटक, सारनाथ और बरौनी एक्सप्रेस पर पड़ा है। ये तीनों ट्रेनें सौ पार वेटिंग के साथ रवाना हुई हैं।

railways.jpg

Indian Railways: 6 से 10 दिसम्बर तक ये 35 ट्रेनें रहेंगी रद्द, यहां देखिए पूरी लिस्ट

रायपुर. Cancel Trains News: दुर्ग, रायपुर तरफ से लंबी दूरी की तीन से चार ट्रेनों कैंसिलेशन की वजह से यात्री परेशान हुए हैं। मुख्य रिजर्वेशन काउंटर पर टिकट कैंसिल कराने के लिए लंबी लाइन लगा रहे हैं। वहीं नौतनवा, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस बुधवार को रद्द रहने के कारण मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश जाने वाले यात्रियों का दबाव एकाएक अमरकंटक, सारनाथ और बरौनी एक्सप्रेस पर पड़ा है। ये तीनों ट्रेनें सौ पार वेटिंग के साथ रवाना हुई हैं।
कटनी रेल लाइन पर ब्लाक से दुर्ग, रायपुर से जाना और आने वाली ट्रेनें ही खासतौर पर प्रभावित होती हैं। इस बार के ब्लाक में बिलासपुर मंडल के छुलहा-अनूपपुर सेक्शन में तीसरी रेल लाइन के कनेक्टिविटी काम कराया जा रहा है। हालांकि ये काम हो जाने पर ट्रेनों की आवाजाही रफ्तार पकड़ेगी। क्योंकि अभी रेलवे के इस रेल लाइन पर जितना प्रेशर यात्री ट्रेनों का होता है, उससे कहीं अधिक मालगाडिय़ों का। बिलासपुर जोन की ये बड़ी लाइन है। इस पर अभी 8 और 9 मार्च तक ब्लाक रहेगा।

ये ट्रेनें रद्द
– 4 मार्च को दुर्ग से नौतनवा और 4 व 6 मार्च को नौतनवा तरफ रद्द रहेगी।
– दुर्ग-कानपुर अब 6 व 8 मार्च को रद्द रहेगी। यह ट्रेन कानपुर से 7 और 9 मार्च को दुर्ग के लिए नहीं चलेगी।
– दुर्ग-संपर्क क्रांति अब 4 व 8 मार्च को रद्द रहेगी। यह ट्रेन निजामुद्दीन से 2, 5 और 9 मार्च को दुर्ग के लिए नहीं चलेगी।
– दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस 8 मार्च को रद्द रहेगी। 3 व 10 मार्च को दुर्ग के लिए नहीं चलेगी।
– 8 मार्च को दुर्ग-अम्बिकापुर एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

बिलासपुर-रीवा-बिलासपुर 9 मार्च तक रद्द
बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस को पकड़ने के लिए राजनांदगांव, दुर्ग-भिलाई, रायपुर, भाटापारा तरफ से बड़ी संख्या में यात्री किसी न किसी ट्रेन से बिलासपुर जाते हैं। परंतु यह ट्रेन लगातार 8 मार्च तक बिलासपुर से और 9 मार्च तक रीवा रेलवे स्टेशन से रद्द कर दी गई है।

गया-चेन्नई ट्रेन रद्द, बरौनी का मार्ग बदला
उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज रेलवे के छिवकी स्टेशन का आधुनिकीकरण और नॉन इंटरलाकिंग 5 से 15 मार्च तक होगा। इस वजह से मध्य रेलवे से होकर चलने वाली 6 एवं 13 मार्च को 12389 गया-चेन्नई एक्सप्रेस रद्द रहेगी। यह ट्रेन चेन्नई तरफ से 8 एवं 15 मार्च को नहीं चलेगी। ये कटनी जंक्शन से होकर चलती है। जबकि गोंदिया से बरौनी के बीच हर दिन चलने वली बरौनी एक्सप्रेस 1 से 14 मार्च तक मानिकपुर एवं लिंक जंक्शन केबिन के बीच परिवर्तित मार्ग से चलेगी।

डब्ल्यूआरएस रेलवे फाटक आज से तीन दिन बंद
रायपुर रेलवे स्टेशन से आगे बिलासपुर तरफ डब्ल्यूआरएस आरएसडी-उरकुरा सेक्शन के बीच का फाटक तीन दिन बंद रहेगा। इस दौरान लोगों को दूसरे रास्ते से आना-जाना होगा। क्योंकि फाटक पर पटरी मरम्मत का काम 3 मार्च को सुबह से 5 मार्च को शाम 6 बजे तक चलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो