scriptभाजपा बोली- केंद्र सरकार संवेदनशील, दिखा कोरोना पर विजय पाने का जज्बा | Central government sensitive, showing desire to conquer corona- BJP | Patrika News

भाजपा बोली- केंद्र सरकार संवेदनशील, दिखा कोरोना पर विजय पाने का जज्बा

locationरायपुरPublished: Jul 01, 2020 07:29:17 pm

कोरोना संक्रमण काल में प्रधानमंत्री की यह घोषणा देश के गऱीबों-मज़दूरों व हर ज़रूरतमंदों के प्रति संवेदनशीलता की मिसाल

भाजपा बोली- केंद्र सरकार संवेदनशील, दिखा कोरोना पर विजय पाने का जज्बा

भाजपा बोली- केंद्र सरकार संवेदनशील, दिखा कोरोना पर विजय पाने का जज्बा

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री व संसद सदस्य (राज्यसभा) डॉ. सरोज पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री गऱीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवंबर तक किए जाने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री की यह घोषणा कोरोना संक्रमण काल में देश के गऱीबों-मज़दूरों व हर ज़रूरतमंदों के प्रति केंद्र सरकार की संवेदनशीलता की मिसाल तो है ही, साथ-साथ देश को एकजुट रख सबकी मूलभूत ज़रूरतों की पूर्ति करते हुए कोरोना संकट पर विजय पाने के केंद्र सरकार के जज्बे को भी दर्शाती है।
पांडेय ने कहा कि कोरोना की आहट के साथ ही प्रधानमंत्री श्री मोदी और उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जिस त्वरित गति से जनता कफ्यऱ्ू और लॉकडाउन का फैसला लेकर कोरोना पर काबू पाने के रणनीतिक उपाय किए, उसी का यह सुपरिणाम है कि 130 करोड़ की आबादी वाले भारत में कोरोना संक्रमण और उससे होने वाली मृत्य दर विश्व के अन्य विकसित और बड़े देशों के मुकाबले काफी नियंत्रण में है।
नियमों का पालन करें: रमन

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए सभी नियमों का पालन करें। प्रधानमंत्री ने गरीब परिवारों की चिंता की। दीपावली तक कोई भूखा न सोए इसलिए नवम्बर तक गरीबों को राशन देने का फैसला लिया है। वन नेशन वन राशनकार्ड योजना भी मजदूरों के लिए सबसे ज्यादा फायदे वाली होगी।
चौबे बोले- प्रचालित योजनाओं का ही किया बखान

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने प्रधानमंत्री के संबोधन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री अपने संबोधन के दौरान गरीब, मजदूर, बेरोजगार और किसानों के लिए बड़े पैकेज की घोषणा करेंगे, लेकिन दुर्भाग्य है कि प्रधानमंत्री ने केवल प्रचलित योजनाओं का ही बखान किया है।उन्होंने कहा, देश की जनता को पहले यह जवाब देना चाहिए कि चाइना के राजनेताओं से प्रधानमंत्री के कैसे रिश्ते हैं। कांग्रेस लगातार पीएम केयर फंड को लेकर सवाल पूछ रही है। इसका खुलासा होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो