scriptकेंद्र ने राज्य सरकार को दिए लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश, सड़कों पर घूमने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही | Central govt advisory to all state govt to strictly follow lockdown | Patrika News

केंद्र ने राज्य सरकार को दिए लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश, सड़कों पर घूमने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही

locationरायपुरPublished: Mar 23, 2020 01:49:58 pm

Submitted by:

CG Desk

(Lockdown)लाॅकडाउन घोषित होने के बाद भी सड़कों पर घूमने वालों पर अब बरती जाएगी सख्ती, मुख्यमंत्री बघेल ने की आम जनता से अपील,सुरक्षित रहना है, तो घर पर रहें।

केंद्र ने राज्य सरकार को दिए लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश, सड़कों पर घूमने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही

केंद्र ने राज्य सरकार को दिए लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश, सड़कों पर घूमने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही

रायपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सरकार के लाक डाउन का ऐलान।लाॅकडाउन के बाद भी सड़कों पर घूम रहे लोगों पर अब सरकार और पुलिस सख्ती बरतने की तैयारी में है।अनावश्यक रूप से बिना किसी काम के बाहर घूम रहे लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।सरकार ने पुलिस महकमे को लाक डाउन का पालन कड़ाई से कराए जाने के निर्देश दिए हैं।
आपको बता दें यह निर्देश केंद्र सरकार की एडवायजरी के बाद जारी किया गया है। केंद्र सरकार ने आज सुबह राज्यों को यह एडवायजरी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि लाकडाउन घोषित होने के बावजूद लोग सड़कों पर खुलेआम घूम रहे हैं, चूंकि कोविड -19 वायरस के संक्रमण से बचाव का एकमात्र जरिए यही है कि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहे, लिहाजा लाकडाउन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाए।
kalibadi.jpg
छत्तीसगढ़ सरकार ने लोगों से अपील की है कि लाॅकडाउन को गंभीरता से लिया जाए।कोरोना के संक्रमण से अपने और अपने परिवार को बचाएं।केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा इस संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें ताकि इसके संक्रमण को रोका जा सके।
बता दें कि जनता कर्फ्यू के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी छत्तीसगढ़ में 31 मार्च तक लाॅकडाउन घोषित किया है। उन्होंने रविवार की रात 8 बजे जनता के नाम दिए संदेश में लोगों से अपील करते हुए कहा था कि यह फैसला कठिन जरूर है, लेकिन जिंदगी से जुड़ा हुआ है, लिहाजा हर किसी की जिम्मेदारी है कि कड़ाई से इसका पालन किया जाए। अपील और निर्देश के बावजूद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर घूम रहे हैं, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यह जरूरी है कि लोग अपने घरों में रहे।

सड़कों पर निकले लोगों को घर भेज रही पुलिस
बहार निकले सभी आम जनों को पुलिस घर में रहने की हिदायत दे रही है, बताया जा रहा है केवल जरुरी काम वालों को छोड़ कर पुलिस बाकि सभी पर सख्ती से कार्रवाही करने की बात कर रही है।राजधानी के कालीबाड़ी चौक से एक तस्वीर सामने आई है जहा पुलिस बेरिगेटिंग लगाकर सभी को घर वापस जाने की हिदायत दे रही है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो