scriptCM भूपेश ने कोरोना संकट के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया | Central govt responsible for Coronavirus outbreak in India says CG CM | Patrika News

CM भूपेश ने कोरोना संकट के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया

locationरायपुरPublished: Apr 10, 2020 11:09:57 am

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने मौजूदा कोरोना संकट के लिए केंद्र सरकार (Central Government) को जिम्मेदार ठहराया है।

बड़ा बयान : भाजपा पहले यह बता दे प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री में झूट कौन बोल रहा है - सीएम भूपेश

बड़ा बयान : भाजपा पहले यह बता दे प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री में झूट कौन बोल रहा है – सीएम भूपेश

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने मौजूदा कोरोना संकट के लिए केंद्र सरकार (Central Government) को जिम्मेदार ठहराया है। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की ओर से आयोजित एक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा, यह संकट केंद्र सरकार की नाकामी है। बीमारी अपने देश की नहीं है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के जरिए इस देश में दाखिल हुई है।
उन्होंने कहा, केंद्र सरकार अगर समय रहते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आए लोगों को क्वारंटाइन कर जांच करती और राज्यों को ऐसे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की सूची भेजकर रोकने को कहती तो देश को लॉकडाउन का सामना नहीं करना पड़ता।
मुख्यमंत्री ने कहा, छत्तीसगढ़ में हमने सबसे पहले यही किया। विदेश से आए लोगों की जांच की। उन्हें क्वारंटाइन में रखा। 18 मार्च को पहला केस सामने आया। उसके बाद उन इलाकों को लॉकडाउन किया गया। राज्य की सीमाएं सील कर दी गई।
जमात के जमावड़े को रोका क्यों नहीं
कोरोना संकट (Coronavirus) में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) की भूमिका से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, यह बीमारी चीन से निकलकर कई देशों से होते हुए यहां आई। वहां से आने वाले लोग किस धर्म संप्रदाय से हैं, इससे मतलब नहीं है। सभी को क्वारंटाइन करते। दिल्ली में ही जमात के जमावड़े पर समय रहते कार्रवाई कर देते तो इस तरह बीमारी नहीं फैलती।

ट्रेंडिंग वीडियो