scriptरायपुर जेल परिसर में तैनात जवान कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, कैदियों में चिंता | Central Jail Raipur Police jawan infected with Coronavirus | Patrika News

रायपुर जेल परिसर में तैनात जवान कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, कैदियों में चिंता

locationरायपुरPublished: Jul 29, 2020 11:45:04 am

Submitted by:

Ashish Gupta

सेंट्रल जेल रायपुर (Central Jail Raipur) में तैनात एक जवान (Police Jawan) कोरोना संक्रमण का शिकार हो गया। मंगलवार रात उसकी रिपोर्ट आई। जवान के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

रायपुर. सेंट्रल जेल रायपुर (Central Jail Raipur) में तैनात एक जवान (Police Jawan) कोरोना संक्रमण का शिकार हो गया। मंगलवार रात उसकी रिपोर्ट आई। जवान के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जवान के सम्पर्क में आने वाले जेल प्रहरियों से लेकर जेल के बंदी भी चिंतित हो गए हैं। दूसरी ओर जेल प्रबंधन ने भी जवान की हिस्ट्री की जांच करनी शुरू कर दी है।
उल्लेखनीय है कि सशस्त्र बल के एक जवान की डूयूटी जेल में लगी है। पिछ्ले दिनों उन्होंने कालीबाड़ी स्थित कोरोना संक्रमण जांच सेंटर में अपनी जांच करवाई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई।

बताया जाता है कि संक्रमित जवान का जेल के बाहर के अलावा जेल के भीतर रहने वालों से भी संपर्क था। इससे उन लोगों के भी संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल जेल प्रबंधन ने स्वास्थ अधिकारियों के साथ मिलकर संक्रमित जवान के संपर्कों की जांच शुरू कर दी है।

पहले भी मिल चुके हैं मरीज
इससे पहले सेंट्रल जेल रायपुर में जेल प्रहरी भी संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। अब एक और जवान संक्रमित हुआ है। इससे जेल के कैदियों के भी संक्रमित होने की आशंका है।

रायपुर जेल के डीआईजी केके गुप्ता ने कहा, सशस्त्र बल के जवान के संक्रमित होने जानकारी मिली है। उनकी ड्यूटी भीतर नहीं लगती है। ऑफ़िसयली जानकारी आने के बाद ही जवान के संपर्कों की विस्तृत जानकारी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो