scriptछत्तीसगढ़ में हाथियों की मौत के रहस्य का खुलासा करेगी केंद्रीय जांच दल | Central team will reveal the secret of elephant deaths in Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में हाथियों की मौत के रहस्य का खुलासा करेगी केंद्रीय जांच दल

locationरायपुरPublished: Jun 21, 2020 01:46:16 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के विभिन्न जिलों में अब तक 5 से ज्यादा हाथियों की मौत (Elephant Death in Chhattisgarh) हो चुकी है, जिसमें से केवल तीन की मौत का कारण पता चल सका है। बाकी हाथियों के मौत का रहस्य अब भी बरकरार है।

chhattisgarh_elephant_death.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार हो रही हाथियों की मौत (Elephant Death in Chhattisgarh) की जांच के लिए रविवार को केंद्रीय दल राजधानी पहुंचेगा। पीसीसीएफ वाइल्डलाइफ के आग्रह पर हाथियों की मौत की जांच के लिए केंद्रीय दल छत्तीसगढ़ आ रहा है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में अब तक 5 से ज्यादा हाथियों की मौत हो चुकी है, जिसमें से केवल तीन की मौत का कारण पता चल सका है। बाकी हाथियों के मौत का रहस्य अब भी बरकरार है।
केंद्रीय जांच दल शनिवार को ही आना था, लेकिन किसी कारणवश नहीं पहुंच पाया। एपीसीसीएफ (वाइल्ड लाइफ) ने बताया कि केंद्रीय जांच दाल रविवार को सुबह राजधानी पहुंचेगा, जो तत्काल सरगुजा जिला के लिए रवाना हो जाएगा, जहां उन्हें हाथियों की मौत की जांच का काम करना है।
हाथियों की मौत मामले में भाजपा के बयान पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने पलटवार करते हुए भाजपा में डॉक्टर रमन सिंह और धरमलाल कौशिक दो ही नेता बचे हैं, जो चर्चा में बने रहने के लिए इस तरह के बयान देते रहते हैं। भाजपा अपना कार्यकाल भूल गई है, जिसमें ताड़मेटला जैसे कांड हुए और कई लोगों की जान गई थी।

गणेश मरा नहीं, मारा गया है: नेता प्रतिपक्ष कौशिक
इधर, हाथियों की मौत पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि गणेश हाथी मरा नहीं है, उसे मारा गया है। वन विभाग पर गणेश हाथी की हत्या का आरोप लगाते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि गणेश हाथी की मौत का वन विभाग को पहले से पता था। कौशिक ने कहा कि गणेश हाथी को मारकर वन अमले ने बदला लिया है। नेता प्रतिपक्ष ने हाथी की हत्या पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के ट्रांसफर कर खानापूर्ति नहीं होनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो