scriptपूर्व CM अजीत जोगी ने सदन में की मांग, 90 विधायक लगाए स्वाइन फ्लू के टीके | CG Assembly: Ajit Jogi demand of 90 MLAs planted swine flu vaccines | Patrika News

पूर्व CM अजीत जोगी ने सदन में की मांग, 90 विधायक लगाए स्वाइन फ्लू के टीके

locationरायपुरPublished: Feb 23, 2019 03:02:06 pm

उन्होंने कहा कि उनकी इस मांग को विधानसभा अध्यक्ष अमल करते हुए सभी 90 विधायकों को टीका लगाने का फैसला लिया जाए।

CG News

पूर्व CM अजीत जोगी ने सदन में की मांग, 90 विधायक लगाए स्वाइन फ्लू के टीके

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के चर्चा के दौरान आज पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए सभी विधायकों को टीके लगाए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि उनकी इस मांग को विधानसभा अध्यक्ष अमल करते हुए सभी 90 विधायकों को टीका लगाने का फैसला लिया जाए।

अब तक सात की मौत
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुखिया और विधायक अजीत जोगी ने सदन को जानकारी देते हुए कहा कि स्वाइन फ्लू की चपेट में आने से अब तक 7 की मौत हो गई है। राज्य में स्वाइन फ्लू घातक होता जा रहा है। इसके अलावा पिछले कुछ सालों से स्वाइन फ्लू से मौत के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में अब विधायकों को भी इससे बचने के लिए टीका लगाने की जरूरत है।

विधानसभा परिसर में लगाया जाएगा वैक्सीन
अजीत जोगी की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जवाब देते हुए कहा कि विधानसभा परिसर में कैंप लगाकर स्वाइन फ्लू निरोधक वैक्सीन लगाया जाएगा। विधानसभा सत्र के दौरान ही टीका लगाया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को विधानसभा में एक सवाल के जवाब में मंत्री टीएस ने प्रदेश में 7 लोगों की स्वाइन फ्लू से मौत होने को स्वीकारा था। सिंहदेव ने कहा था कि राज्य में 7 लोग स्वाइन फ्लू से मौत हुई है। लेकिन इससे बचाव के लिए राज्य सरकार कार्य कर रही है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में इसके लिए पर्याप्त साधन उपलब्ध हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो