script

CG Board Exam: छत्तीसगढ़ 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा अपडेट, Whatsapp ग्रुप में देनी होगी ये जानकारी

locationरायपुरPublished: Jan 26, 2023 04:02:15 pm

Submitted by:

CG Desk

CG Board Exam: 31 जनवरी तक प्रायोगिक परीक्षा के नम्बर करना है अपलोड। अनुपस्थित छात्र व उत्तर पुस्तिका वितरण की वाट्सऐप ग्रुप में देनी होगी जानकारी। CGBSE Board Exam 2023, Chhattisgarh CGBSE Class 10, 12 exams 2023…

file photo: CG Board Exam

file photo: CG Board Exam

CG Board Exam: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की बोर्ड परीक्षा (Chhattisgarh CGBSE Class 10, 12 exams 2023) 1 मार्च से शुरू होगी। बोर्ड परीक्षा (CGBSE Board Exam 2023) आयोजन की तैयारी माशिमं के अधिकारियों ने शुरू कर दी है।

माशिमं के अधिकारियों ने प्रदेश के जिला शिक्षा अधिकारियों को प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन समय पर कराने के साथ सोशल मीडिया ग्रुप बनाने के निर्देश दिए हैं। परीक्षा के दिनों में इस ग्रुप में केंद्र प्रभारियों को अनुपस्थित छात्र और उत्तर पुस्तिका वितरण अपलोड करके माशिमं के अधिकारियों को बताना होगा। इसके अलावा बोर्ड परीक्षा को लेकर जो निर्देश जारी हो रहे है, वे सभी निर्देश इस ग्रुप में अपलोड करने की तैयारी माशिमं के जिम्मेदार कर रहे हैं।

31 जनवरी तक प्रायोगिक परीक्षा
बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा 31 जनवरी तक स्कूल प्रबंधनों को अपने-अपने स्तर पर कराने और छात्रों के नंबर माशिमं के पोर्टल में ऑनलाइन अपडेट करने का निर्देश माशिमं सचिव ने दिया है। जो छात्र प्रायोगिक परीक्षा में अनुपिस्थत होंगे या जिन छात्रों के नंबर पोर्टल पर समय पर नहीं चढ़ पाएंगे, उन छात्रों को फेल की श्रेणी में रखने की बात माशिमं के अधिकारियों ने कही है।

साढ़े छह लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने कराया है रजिस्ट्रेशन
इस सत्र की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रदेश भर के 6 लाख 55 हजार 508 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें से कक्षा 10वीं के 3 लाख 35 हजार 357 और 12वीं के 3 लाख 20 हजार 171 छात्र शामिल हैं। इन छात्रों को कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए परीक्षा में शामिल होने का निर्देश माशिमं के अधिकारियों ने दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो