scriptअगर आप अक्टूबर में बैंक से लेन-देन कर रहे हैं तो महत्वपूर्ण है ये खबर | bank holidays this October due to festivals | Patrika News

अगर आप अक्टूबर में बैंक से लेन-देन कर रहे हैं तो महत्वपूर्ण है ये खबर

locationरायपुरPublished: Oct 06, 2016 05:31:00 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

अगर आप अक्टूबर माह में बैंक से लेन-देन कर रहे हें तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

bank holiday

bank holiday

अगर आप अक्टूबर माह में बैंक से लेन-देन कर रहे हें तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। दरअसल अक्टूबर महीने में कई त्यौहार हैं। इनके चलते बैंकों में अवकाश रहेंगे और आपके काम अटक सकते हैं। इस महीने अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में लगातार पांच दिनों की छुट्टियां हैं, जिससे बैंक बद रहेंगे। इसलिए यदि आपको बैंक में कोई काम है तो जल्द निपटा लें।
ALSO READ: कुतुबमीनार से भी ऊंचा है जोधपुर का किला, दिखता है 100 किमी दूर से.. एेसे हुआ था निर्माण

अक्टूबर में दशहरा और दीपावली जैसे बड़े त्यौहारों की भरमार है। इसके चलते बैंक बंद रहेंगे। वहीं सबसे अहम बात ये है कि दूसरे हफ्ते बैंक लगातार पांच दिनों तक बंद रहेंगे। आठ को दूसरा शनिवार, नौ को रविवार, दस को रामनवमी तो वहीं 11 को दशहरा की छुट्टी है। इसके अलावा 12 को बैंकों में मोहर्रम का अवकाश रहेगा। एेसे में पांच दिनों की लंबी छुट्टी एक साथ है। 30 व 31 अक्टूबर को बैंकों में दिवाली की छुट्टी रहेगी। महीने के रविवार और चौथे शनिवार को जोड़कर कुल 11 दिनों की छुट्टियां इस महीने बैंकों में होने वाली हैं। तो आप अपना बैंक का काम इन अवकाशों से पूर्व ही कर लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो