scriptकोरोना को हराना है : दंपति ने अपने नवजात जुड़वा बच्चों के नाम कोविड और कोरोना ही रख दिए | CG. Couple named their newborn twin as covid and corona | Patrika News
रायपुर

कोरोना को हराना है : दंपति ने अपने नवजात जुड़वा बच्चों के नाम कोविड और कोरोना ही रख दिए

ऐसा करने का मकसद कोरोना का भय दूर करना है
 

रायपुरApr 02, 2020 / 09:32 pm

ashutosh kumar

कोरोना को हराना है: दंपति ने अपने नवजात जुड़वा बच्चों के नाम कोविड और कोरोना ही रख दिए

कोरोना को हराना है: दंपति ने अपने नवजात जुड़वा बच्चों के नाम कोविड और कोरोना ही रख दिए

इस कदम की कुछ ने सराहना की और कुछ लोगों ने आलोचना

रायपुर. कोरोना वायरस का आतंक पूरी दुनिया में मचा हुआ है। जहां दुनियाभर में कई लोग इससे संक्रमित हुए हैं वहीं अमरीका में सबसे ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आए हैं। इधर छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के 9 पॉजिटव मरीज सामने आए हैं जिसमें से 3 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना और कोविड-19 को लेकर एक अनोखा मामला सामने आया है। हाल ही में एक दंपति ने अपने नवजात दो जुड़वा बच्चों का नाम कोरोना और कोविड 19 रख दिया है। ये दंपति विनय वर्मा एवं प्रीति वर्मा रायपुर के पुरानी बस्ती के निवासी हैं। इस नामकरण के बाद दोनों नवजात अब भाई बहन बन गए हैं। डॉक्टरो के मुताबिक जच्चा और बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं।
प्रीति वर्मा ने रायपुर मेडिकल कालेज अस्पताल में लगभग एक सप्ताह पहले जुड़वा बच्चों एक बेटा और एक बेटी को जन्म दिया है। उन्होंने दो दिन पहले इनका नामकरण किया जिसमें बेटे का नाम कोविड एवं बेटी का नाम कोरोना रखा है। एक बच्चे का वजन 2.9 किलोग्राम और दूसरे का वजन 2.7 किलोग्राम है।
इस बारे में पूछे जाने पर श्रीमती वर्मा ने कहा कि अभी सभी के दिलो दिमाग में कोरोना छाया है। ऐसे में लोगो में कोरोना का भय दूर करने के लिए बेटे का नाम कोविड एवं बेटी का नाम कोरोना रखने का निर्णय लिया। वहीं इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया में कुछ लोगो ने जहां समर्थन किया है वहीं अधिकांश ने इसकी आलोचना भी की है।
अस्पताल की जनसंपर्क अधिकारी शुभ्रा सिंह ने बताया कि महिला को जब लेबर पैन की शिकायत हुई तो उसे यहां लेकर आया गया था। लॉकडाउन की स्थिति में कोई वाहन नहीं मिल रहा था ऐसे में उसके पति ने मोटरसाइकिल में ही बैठाकर उसे अस्पताल पहुंचाया था। डिस्चार्ज होने के बाद घर में जब नामकरण संस्कार हुआ तो घर के बुजुर्गों ने बेटे का नाम कोविड एवं बेटी का नाम कोरोना रखने पर सहमति जताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो