scriptप्रदेश में कोरोना को हराने टीकाकरण तेज, आज से 200 केंद्रों पर 20 हजार लोगों को लगेंगे टीके | CG Covid Vaccine: 20 thousand people will be vaccinated at 200 centers | Patrika News

प्रदेश में कोरोना को हराने टीकाकरण तेज, आज से 200 केंद्रों पर 20 हजार लोगों को लगेंगे टीके

locationरायपुरPublished: Jan 25, 2021 10:16:47 am

Submitted by:

Ashish Gupta

– छत्तीसगढ़: 98 बढ़े हुए सेंटरों पर होगा टीकाकरण- CG COVID Vaccine: रायपुर में 5 की जगह हुए 14 सेंटर

CG Health minister appeal to health workers for take COVID 19 vaccine

कोरोना टीके को लेकर हिचकिचा रहे स्वास्थ्यकर्मियों से स्वास्थ्य मंत्री की अपील, आप हाई रिस्क में करते हैं काम इसलिए..

रायपुर. प्रदेश में कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण तेज करने की कवायद तेज हो गई है। प्रदेश में सोमवार से मौजूदा 102 टीकाकरण केंद्रों को मिलाकर कुल 200 सेंटरों में कोरोना टीका लगाया जाएगा। इसमें रोजाना 20 हजार हेल्थ वर्कर्स को टीके लगाए जाएंगे।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 102 सेंटरों पर टीकाकरण का काम किया जा रहा है। 98 सेंटर बढ़ाए जाएंगे। रायपुर जिले में भी 9 बढ़ाए गए हैं, जिससे 14 सेंटरों पर टीकाकरण होगा। रायपुर जिले में 9 बढ़े सेंटरों में 4 निजी अस्पताल शामिल हैं।

सनकी है यह शख्स! आग तापने के लिए घर के बाहर खड़ी गाड़ियों को जला देता था

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गत दिनों ही कहा था कि एक सप्ताह के भीतर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाएंगे। प्रदेश में विगत 6 दिनों में 28732 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया है, जबकि 45071 का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। पहले चरण में 2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण के लिए पंजीकृत हैं।

अभी भी बना रहे बहाने
पहले चरण के टीकाकरण सूची में जिन हेल्थ वर्कर्स के नाम हैं, उनसे स्वास्थ्य विभाग लगातार टीका लगाने की अपील कर रहा है। विगत दो दिन हुए टीकाकरण में संख्या बढ़ी है लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जिनका नाम टीकाकरण की सूची में हैं लेकिन तबीयत व अन्य कारण बताकर बचने का बहाना बना रहे हैं।

COVID 19 वैक्सीन को लेकर हिचक रहे हेल्थ वर्कर्स, 6 दिन में 45071 को सूचना, पहुंचे केवल 28731

रायपुर जिले में नौ सेंटर बढ़ाए
रायपुर जिले में 16 जनवरी से मेडिकल कॉलेज, एम्स, जिला अस्पताल, मिशन हॉस्पिटल तिल्दा और एनएचएमएमआई हॉस्पिटल में टीकाकरण किया जा रहा था। 9 सेंटर बढ़ाए गए हैं, जिनमें सीएचसी गोबरा नवारापारा, अभनपुर, आरंग, खरोरा और रिम्स हॉस्पिटल आरंग, निजी हॉस्पिटल वीवाय, बालाजी हॉस्पिटल, श्री मेडिशाइन और रामकृष्ण हॉस्पिटल शामिल हैं।

रायपुर सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने कहा, अभनपुर, आरंग, तिल्दा और रायपुर शहरी विकासंखड में सेंटर बढ़ाए गए हैं। यहां पर सोमवार से टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा। आने वाले दिनों में अभी और सेंटर बढ़ाए जाएंगे।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने कहा, प्रदेशभर में 200 सेंटरों पर टीकाकरण का काम होगा। शुरुआती एक-दो दिन टीकाकरण की गति धीमी थी, जो अब बढ़ गई है। सेंटर बढऩे से टीकाकरण के काम में तेजी आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो