CG Crime News: एक क्लिक में पढ़ें छत्तीसगढ़ की सभी क्राइम की खबरें

CG Crime News: छत्तीसगढ़ के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं..

 

By: Ashish Gupta

Updated: 23 Jul 2021, 01:37 PM IST

रायपुर. CG Crime News: छत्तीसगढ़ के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं....

बच्चे की अश्लील वीडियो किया वायरल, पहुंचा सलाखों के पीछे
बिलासपुर में फेसबुक में बच्चे संबंधी अश्लील वीडियो डालने वाले युवक को चकरभाठा पुलिस ने गिरफ्फ्तार कर लिया है। युवक को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

पुलिस के अनुसार दिल्ली की केन्द्रीय सायबर सेल की टीम फेसबुक व वाट्सएप सहित सोशल मीडिया पर बच्चों व महिलाओं से संबंधित वीडियो अपलोड़ करने वाले के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने आईपी एड्रेस के आधार पर बिलासपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बच्चों से संबंधित वीडियो अपलोड करने की जानकारी मिली।

दिल्ली से आई शिकायत के आधार पर चकरभाठा पुलिस ने अपराध दर्ज कर दिए गए पते पर दबिश देकर आरोपी नयापारा सिरगिट्टी निवासी संजय कुमार साहू पिता हीरालाल को गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

girl obscene photos viral on social media
IMAGE CREDIT: patrika

शराब पीकर पत्नी को मरा ताना, पत्नी ने लगा ली फांसी
बिलासपुर में पति की प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने फांसी लगातकर आत्महत्या कर ली। मायके पक्ष के बयान व मिले साक्ष्य के आधार पर कोनी पुलिस पति पर आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार कोनी कछार निवासी पार्वती पटेल पति महेश पटेल 22 निवासी की शादी 2020 में हुई थी। शादी के बाद से पति महेश शराब के नशे में पत्नी पार्वती को मर जा कह कर रोज रोज प्रताड़ित करता था। पति की प्रताड़ना से परेशान होकर नव विवाहिता ने 23 जून को फांसी लगाकार आत्महत्या कर ली थी। मामले में मर्ग कायम कर कोनी पुलिस ने जांच में लिया।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला की महेश पटेल आदतन शराबी है और रोजना शराब पीकर पत्नी से विवाद करता व उसे मर जा कह कर प्रताड़ित किया करता था। रोजाना की लड़ाई से तंग पार्वती ने अपने मायके पक्ष में बार बार झगड़े जानकरी दे रही थी, आखिर में तंग आकर फांसी लगा ली। पुलिस ने पति महेश के खिलाफ मिले साक्ष्य के अधार पर अपराध दर्ज कर मामले की जांच आगे बढ़ा रही है।

Newly marriage suicide
IMAGE CREDIT: Commits suicide

दो साल से छात्रा को अश्लील मैसेज भेज कर रहा परेशान शिकायत पर अपराध दर्ज
बिलासपुर में एमबीबीएस की पढाई कर रही छात्रा के मोबाइल पर पिछले दो साल से एक अज्ञात नम्बर से लगातार कोई अश्लील मैसेज भेज कर परेशान कर रहा था। छात्रा ने अपने पिता का मोबाइल नम्बर चलाना शुरू किया तो अज्ञात नम्बर धारक उस नम्बर भी मैसेज करने लगा। परेशान होकर युवती ने थाने में पहुंच शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

युवती ने पुलिस को बताया की शुरुआत में जब मैसेज आ रहे थे तो उसने अपना नम्बर 1 माह के लिए बंद कर दिया था। माह भर नम्बर बंद होने के बाद जब नम्ंबर दुबारा शुरू किया तो दुबारा एक नम्ंबर के अलावा कई नम्बर से अश्लील मैसेज आने लगे थे। उस दौरान भी आने वाले नम्बर पर लोगो को मना किया। वाबजूद इसके मैसेज आने बंद नहीं हुई। पिता का नम्बर चलाने पर भी यह मैसेज आना बंद नहीं हो रहा है। युवती को किसी परिचित के ही अपराध में शामिल होने की आशंका है।

mobile.jpg

ओएलएक्स: टेबल खरीदने का का झांसा देकर महिला से 75 हजार की ठगी
बिलासपुर में महिला ने ओएलएक्स पर अपने घर की पुरानी टेबल को बेचने का एड डाला। खुद को आरपीएफ का जवान बताते हुए टेबल खरीदने का झांसा देकर साइबर ठग ने महिला से खाते की डि़टेल पूछी और 75 हजार निकाल लिए। ठगी का एहसास होने पर महिला ने सिविल लाइन थाने पहु्ंच मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार कुदुदण्ड चांदनी चौक निवासी कंचना गुप्ता पति बीएन गुप्ता (50) ने ओएलएक्स वेबसाइट पर घर की पुरानी टेबल को बेचने का विज्ञापन डाला था। एप पर किसी ने अनिता नाम से चैटिंग किया। अनिता ने टेबल खरीदने की इच्छा जताई। खरीदर ने ऑन लाइन रुपए डालने के लिए पीडि़ता कंचना गुप्ता से उसके एकाउंट की डिटेल मांगी। एकाउंट डिटेल लेकर पहले आरोपी ने 8 हजार निकाल लिए।

कंचना ने जब फोनकर्ता से एकाउंट में रुपए डलने की जगह निकलने का जवाब मांगा तो टेबल खरीदार ने लो बैलेंस में रुपए ट्रांसफर न होने का झांसा दिया और फिर 16 हजार दो बार में व 35 हजार का ट्रांजेक्शन किया। पीडि़त के लगातार बैंक से रुपए ट्रांसफर होने से पीडि़ता ने बैंक के कस्टमर केयर में फोन कर एकाउंट को ब्लॉक कराया व साइबर सेल में पहुंची। महिला को साइबर सेल ने सिविल लाइन थान में आन लाइन ठगी की शिकायत करने को कहा। महिला की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस मामले में जांच कर आगे की जांच कार्रवाई कर रही है।

khandwa rape case
IMAGE CREDIT: patrika

सौतेली बेटी से दुष्कर्म करने वाले को आजीवन कारावास की सजा
राजधानी रायपुर में अपनी 9 साल की सौतेली बेटी से दुष्कर्म करने वाले आरोपी पिता को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मामला तेलीबांधा इलाके का है। 5 जून को 9 वर्षीय बालिका के साथ उसके सौतेले पिता अर्जुन पाल ने दुष्कर्म किया। इसके बाद भाग निकला। इसकी शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया। इससे आहत बालिका को अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ ही पुलिस ने बालिका की मां को रहने के लिए एनजीओ के जरिए व्यवस्था कराई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

5 दिन में चालान पेश
तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद मामले की जांच शुरू की और टीआई सोनल ग्वाला के मार्गदर्शन में एसआई दिव्या शर्मा ने महज 5 दिन के भीतर चालान तैयार कर कोर्ट में पेश कर दिया। इसके बाद मामले की सुनवाई फास्टट्रैक कोर्ट अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शुभ्रा पचौरी के कोर्ट में शुरू हुआ। मामले में गुरुवार को न्यायालय ने फैसला दिया। इसके तहत आरोपी अर्जुन पाल को आजीवन कारावास और 50 हजार रुपए अर्थदंड की सजा दी गई है।

1.5 lakh rupees mobile theft in chennai

दुकान की खिड़की तोड़कर डेढ़ लाख से अधिक का माल ले भागे चोर
रायपुर के गंज इलाके में चोरों ने एक सिनेटरी आइटम के दुकान में सेंधमारी की। दुकान के पीछे की खिड़की तोड़कर डेढ़ लाख रुपए से अधिक का सामान लेकर भाग निकले। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। पुलिस के मुताबिक स्टेशन रोड में सिंघल ट्रेडर्स के नाम से दुकान है। बुधवार-गुरुवार की रात अज्ञात चोरों ने दुकान में धावा बोला।

दुकान के पीछे बनी खिड़की तोड़कर स्लीक कुक, टू इन वन कुक, पीलर कुक, नागपुर पीलर कुक आदि सहित बड़ी संख्या में सेनेटरी आइटम चुराकर भाग निकले। चोर 1 लाख 65 हजार 032 रुपए का माल चुराकर भाग निकले। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। आरोपियों का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned