script

छत्तीसगढ़ चुनाव: नामांकन के अंतिम दिन बसपा ने जारी की चार उम्मीदवारों की लिस्ट

locationरायपुरPublished: Nov 02, 2018 05:38:59 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिले की अंतिम तिथि के दिन चार उम्मीदवारों की घोषणा की।

CG Election 2018

Arjit Patel issue – BSP chief Mayawati says No one happy BJP Government

रायपुर. छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिले की अंतिम तिथि के दिन चार उम्मीदवारों की घोषणा की।

पार्टी ने पाली तानाखार से तपेश्वर भरावी, भरतपुर सोनहत से कृष्णा प्रसाद चेरवा, खरसिया से नारायण सिदार और अंबिकापुर से सीताराम मानिकपुरी को उम्मीदवार बनाया है। हालांकि सभी उम्मीदवारों ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र में नामांकन दाखिल किया।
बसपा छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। गठबंधन के तहत बसपा ने 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं जोगी कांग्रेस 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
गठबंधन के अनुसार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित 10 में से 8 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ रही है। इनमें सारंगढ़, बिलाईगढ़, पामगढ़, अहिवारा, नवागढ़, डोंगरगढ़, मस्तुरी और सरायपाली सीटें शामिल हैं। शेष बची दो सीटों आरंग, मुंगेली में जकांछ अपने उम्मीदवार उतारा है।
बतादें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के तहत 12 नवंबर को 18 सीटों पर मतदान होंगे। जबकि दूसरे चरण के 20 नवंबर को 72 सीटों पर मतदाता अपने मतों का इस्तेमाल करेंगे। छत्तीसगढ़ में मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो