scriptभाजपा को भी सताने लगा डर, बैठक में सभी विजयी प्रत्याशियों को सीधे राजधानी पहुंचने का सुनाया फरमान | CG Election: Fear of election results in the BJP in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

भाजपा को भी सताने लगा डर, बैठक में सभी विजयी प्रत्याशियों को सीधे राजधानी पहुंचने का सुनाया फरमान

विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भाजपा को भी खरीद-फरोख्त का डर सता रहा है

रायपुरDec 08, 2018 / 08:11 am

Deepak Sahu

BJP Chhattisgarh

भाजपा को भी सताने लगा डर, बैठक में सभी विजयी प्रत्याशियों को सीधे राजधानी पहुंचने का सुनाया फरमान

रायपुर. विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भाजपा को भी खरीद-फरोख्त का डर सता रहा है। इसी आशंका के मद्देनजर भाजपा ने मतगणना के बाद सभी विजयी प्रत्याशियों को सीधे राजधानी आने का फरमान सुनाया है।
पार्टी पदाधिकारियों की मानें तो यह सारी कवायद त्रिशंकु स्थिति निर्मित होने की वजह से की जा रही है। भाजपा प्रदेश कार्यालय एकात्म परिसर में शुक्रवार को राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक की मौजूदगी में बैठक हुई।
बैठक में सभी प्रत्याशियों को मतगणना से पहले नियम-कायदों की विस्तार से जानकारी दी गई। इसके साथ ही प्रत्याशियों को हिदायत दी है कि प्रमाणपत्र के वितरण के बिना कोई भी प्रत्याशी मतगणनास्थल को न छोड़ें।
इधर, कांग्रेस ने गोवा घटनाक्रम से सबक लेते हुए कर्नाटक की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने भी विजयी प्रत्याशियों को राजधानी में ही रहने के लिए कहा है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी भी विजयी प्रत्याशियों की खरीद-फरोख्त की आशंका जता चुके हैं।

चौथी बार सरकार बनना तय : रमन
बैठक में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि मैंने सभी प्रत्याशियों से फोन पर बात की है और बातों की खनक से लगता है हम जीत रहे हैं। प्रदेश में चौथी बार भाजपा सरकार बनने जा रही है और 11 दिसम्बर को जीत का प्रमाण-पत्र लेकर निकलना है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस तीन बार हारने के बाद जीत का झूठा माहौल बनाने की कोशिश कर रही है। जबकि भाजपा मिशन 65 प्लस के लक्ष्य में सफल होगी।

भितरघातियों पर कोई चर्चा नहीं
बताया जाता है कि बैठक में भितरघातियों को लेकर कोई भी चर्चा नहीं हुई। इससे प्रत्याशियों में निराशा है। उनका मानना था कि इस बैठक में वे अपने मन की बात रख सकेंगे, लेकिन चर्चा ही नहीं हो सकी। हालांकि, लगभग सभी प्रत्याशियों ने भितरघात करने वालों की सूची पार्टी फोरम में रख दी है। वहीं, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी कहा है कि नतीजे आने के बाद भितरघातियों पर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो