scriptमंत्री कवासी लखमा बोले – भाजपा लड़ाने-भिड़ाने वाली पार्टी, ढाई वर्ष में कुछ नहीं मिला तो धर्मांतरण को बनाया मुद्दा | CG Excise minister Kawasi Lakhma big statement on Sukma Conversion | Patrika News

मंत्री कवासी लखमा बोले – भाजपा लड़ाने-भिड़ाने वाली पार्टी, ढाई वर्ष में कुछ नहीं मिला तो धर्मांतरण को बनाया मुद्दा

locationरायपुरPublished: Jul 19, 2021 09:47:58 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में इन दिनों धर्मांतरण (Conversion) को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। इस पर बस्तर के कोंटा से विधायक एवं आबकारी, उद्योग मंत्री कवासी लखमा (Chhattisgarh Minister Kawasi Lakhma) ने बड़ा बयान दिया है।

cg_kawasi_lakhma.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ में इन दिनों धर्मांतरण (Sonversion) को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। इस पर बस्तर के कोंटा से विधायक एवं आबकारी, उद्योग मंत्री कवासी लखमा (Chhattisgarh Minister Kawasi Lakhma) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। वह शांत बस्तर के माहौल को बिगड़ाना चाहती है। मगर, कांग्रेस सरकार हालात को बिगड़ने नहीं देगी।
उन्होंने बीते दिनों रायपुर दौरे पर रही भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी (D Purandeshwari) के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी, जिसमें पुरंदेश्वरी ने कहा कि धर्मांतरण से आदिवासियों की संस्कृति खतरे में हैं। कवासी लखमा ने कहा कि वे (हंसते हुए पुरंदेश्वरी को फुलन देवी कहा।) हवाई जहाज से रायपुर आती हैं। बस्तर का भूगोल पता नहीं है। हम आदिवासी संगठित हैं।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र के बौद्धिक क्षमता पर उठाए सवाल, कहा – सरकार की ये सबसे बड़ी विफलता

रायपुर प्रेस क्लब में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के दौरान मंत्री लखमा ने कहा कि भाजपा शासनकाल के उद्योगों के एमओयू रद्द करने पर उन्होंने कहा कि जिन पर निवेश नहीं हुआ, न ही उम्मीद है उन्हें बरकरार रखने की जरुरत नहीं है। हम छोटे उद्योगों पर ध्यान दे रहे हैं। शराबबंदी पर उन्होंने कहा कि सरकार विभिन्न राज्यों का अध्ययन कर रही है। उन्होंने सिलगेर की घटना को कांग्रेस शासनकाल की दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया।

ग्रामीण क्षेत्र में निजी अस्पतालों को अनुदान का ड्राफ्ट तैयार
पत्रिका के सवाल के जवाब में उद्योग मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में निजी अस्पतालों को अनुदान देकर स्थापित करने ड्राफ्ट पर काम कर रहे हैं। जल्द हम इसे केबिनेट में पास करवाएंगे।

यह भी पढ़ें: CM भूपेश ने सिंधिया पर कसा तंज, कहा – बिकाऊ को दी गई एयर इंडिया को बेचने की जिम्मेदारी

9-9 सांसद मोदी से बात करने की हिम्मत नहीं करते
केंद्र के मंत्रीमंडल विस्तार में छत्तीसगढ़ से किसी को मंत्री न चुना जाना, इस पर कवासी ने कहा कि 9-9 सांसद हैं, पर मोदी से बात करने की हिम्मत नहीं करते। और जो पार्टी छोड़कर शामिल होते हैं, उन्हें मंत्री बना देते हैं। इन्हें कीड़ा-मकोड़ा समझते हैं।

रमन, बृजमोहन, कौशिक को टिकट तक नहीं मिलेगी
पुरंदेश्वरी के बयान पर कवासी ने कहा कि जिस भाषा में उन्होंने कहा है कि इससे स्पष्ट संकेत है कि अबकी बार रमन, बृजमोहन, कौशिक को टिकट नहीं मिलने वाली। पहली पंक्ति के नेताओं का पत्ता कटेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो