scriptजिन्हें पकौड़ा में रोजग़ार नजऱ नहीं आ रहा था, वे अब गोबर से रोजग़ार मुहैया कराने की बातें कर रहे: भाजयुमो | cg government talking about providing employment from cow dung | Patrika News

जिन्हें पकौड़ा में रोजग़ार नजऱ नहीं आ रहा था, वे अब गोबर से रोजग़ार मुहैया कराने की बातें कर रहे: भाजयुमो

locationरायपुरPublished: Aug 07, 2020 05:04:46 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

शर्मा ने सवाल किया कि पकौड़े में रोजग़ार की खिल्ली उड़ाने वाली युवक कांग्रेस के तमाम मुखर युवा नेताओं की इस मुद्दे को लेकर प्रदेश सरकार के दावे पर बोलती क्यों बंद है? क्या वे गोबर बीनने के लिए झँवा के इंतज़ाम में जुटे हुए हैं?

जिन्हें पकौड़ा में रोजग़ार नजऱ नहीं आ रहा था, वे अब गोबर से रोजग़ार मुहैया कराने की बातें कर रहे: भाजयुमो

जिन्हें पकौड़ा में रोजग़ार नजऱ नहीं आ रहा था, वे अब गोबर से रोजग़ार मुहैया कराने की बातें कर रहे: भाजयुमो

रायपुर. भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने प्रदेश सरकार के सालभर प्रदेश के लोगों को रोजग़ार मुहैया कराने के दावे पर कटाक्ष कर कहा है कि आज शासन ने 46000 गौपालकों को 1करोड़ 67 लाख का भुगतान किया है। 15 दिन में प्रति गौपालक 350 रुपये मतलब प्रतिदिन 23 रुपये देकर भूपेश सरकार अपनी पीठ धपथपा रही है।

जिन लोगों को पकौड़ा बेचने की सलाह में रोजग़ार नजऱ नहीं आ रहा था, वे अब प्रदेश की तरुणाई को गोबर बिनवाकर सालभर रोजग़ार मुहैया कराने की बातें कर रहे हैं! शर्मा ने सवाल किया कि पकौड़े में रोजग़ार की खिल्ली उड़ाने वाली युवक कांग्रेस के तमाम मुखर युवा नेताओं की इस मुद्दे को लेकर प्रदेश सरकार के दावे पर बोलती क्यों बंद है? क्या वे गोबर बीनने के लिए झँवा के इंतज़ाम में जुटे हुए हैं?

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि रोजग़ार के अवसरों की बेहतरी का दावा करने वाली प्रदेश सरकार क़दम-क़दम पर झूठ-फऱेब से भरे आँकड़ों का खेल रच रही है। प्रदेश सरकार का दावा है कि छत्तीसगढ़ में बेरोजग़ारी का प्रतिशत 13 से घटकर 09 फीसदी रह गया है। श्री शर्मा ने जानना चाहा है कि यदि प्रदेश सरकार ने रोजग़ार के बेहतर अवसर मुहैया कराए हैं तो वह यह भी बताए कि मुख्यमंत्री निवास के सामने एक बेरोजग़ार युवक आत्मदाह के लिए विवश क्यों हुआ? पुलिस विभाग और शिक्षाकर्मियों की भर्ती रोक कर बैठी सरकार आखिऱ प्रदेश के युवा व शिक्षित बेरोजग़ारों के साथ कब तक भद्दा मज़ाक करती रहेगी और कब तक गुड गवर्नेंस के ‘प्रायोजित अवार्ड’ दिखाकर प्रदेश को भरमाती रहेगी?

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हो या फिर प्रदेश के विकास व लोगों की कल्याणकारी सुविधा का मसला हो, प्रदेश सरकार हमेशा पैसों का रोना रोती रहती है जबकि सियासी नौटंकियों पर वह प्रदेश का खजाना लुटाने में जऱा भी नहीं हिचकिचाती।

प्रदेश सरकार के राज्य की बेहतर आर्थिक स्थिति के दावों को भी श्री शर्मा ने झूठा बताया और कहा कि जब प्रदेश की आर्थिक स्थिति बेहतर है तो फिर प्रदेश सरकार कजऱ् क्यों ले रही है और क्यों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केंद्र सरकार को चिठ्ठी लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छत्तीसगढ़ के लिए 06 प्रतिशत कजऱ् की सीमा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं? श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं और राज्य को भरमाने से बाज आकर ईमानदारी से काम करे।

ट्रेंडिंग वीडियो