script

भाजपा विधायक भीमा मंडावी हत्याकांड की जांच के लिए न्यायिक आयोग की सिफारिश

locationरायपुरPublished: Apr 13, 2019 08:00:33 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ सरकार ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार सुरक्षाकर्मियों की हत्या की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन का फैसला किया है।

bhima mandavi death

भाजपा विधायक भीमा मंडावी हत्याकांड की जांच के लिए न्यायिक आयोग की सिफारिश

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार सुरक्षाकर्मियों की हत्या की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन का फैसला किया है। आदेश के लिए सरकार ने निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी है। सामान्य प्रशासन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य की ओर से इस आशय का पत्र 10 अप्रैल को ही मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय भेजा गया है। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि पत्र को केंद्रीय चुनाव आयोग को भेज दिया गया है।
कहा जा रहा है कि भीमा मंडावी को श्रद्धांजलि देकर रायपुर लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके आदेश दिए थे। बाद में मुख्य सचिव सुनील कुमार कुजूर की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय छानबीन समिति की बैठक में न्यायिक जांच आयोग के गठन के लिए निर्वाचन आयोग से अनुमति लेने का फैसला हुआ। उसके बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को बैठक का कार्यवाही विवरण भेजकर अनुमति दिलाने की सिफारिश की।
bhima mandavi death
भाजपा इस माओवादी हमले में हत्या को साजिश बताते हुए सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रही है। शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि मुख्यमंत्री बघेल कुछ छिपाना नहीं चाहते हैं तो इस मामले की सीबीआई से जांच कराएं, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

9 अप्रैल को हुआ था हमला
बस्तर में 11 अप्रैल को मतदान के दो दिन पहले 9 अप्रैल को दंतेवाड़ा से भाजपा विधायक भीमा मंडावी के वाहन पर श्यामगिरी गांव के पास हमला हुआ था। माओवादियों ने आईईडी धमाके से उनका बुलेटप्रूफ वाहन उड़ा दिया था। इस हमले में विधायक मंडावी के साथ चार सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, विधायक भीमा मंडावी की हत्या की जांच के लिए न्यायिक आयोग बनाने की अनुमति निर्वाचन आयोग से मांगी गई है। अभी तक सरकार को अनुमति नहीं मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो