scriptछत्तीसगढ़ सरकार ने गरीबों और मजदूरों के लिए केंद्र से मांगा राहत पैकेज | CG Govt seeks relief package from Modi govt for poor and laborers | Patrika News

छत्तीसगढ़ सरकार ने गरीबों और मजदूरों के लिए केंद्र से मांगा राहत पैकेज

locationरायपुरPublished: Mar 30, 2020 11:14:22 am

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने गरीबों, मनरेगा मजदूरों और असंगठित क्षेत्र के लिए राहत पैकेज की मांग की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखकर इसकी मांग की है।

बड़ा बयान : भाजपा पहले यह बता दे प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री में झूट कौन बोल रहा है - सीएम भूपेश

बड़ा बयान : भाजपा पहले यह बता दे प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री में झूट कौन बोल रहा है – सीएम भूपेश

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने गरीबों, मनरेगा मजदूरों और असंगठित क्षेत्र के लिए राहत पैकेज की मांग की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखकर इसकी मांग की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पैसे जरूरी है, जिससे विपदा की घड़ी में ऐसे लोगों को आर्थिक सहायता मिल सकेगी।
मुख्यमंत्री ने लिखा कि राज्य सरकार के सभी अधिकारी आपदा के इस समय में आम जनता को सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूरी मुस्तैदी के साथ मोर्चा संभाले हुए हैं। किन्तु लॉक डाउन से धीरे-धीरे राज्य की बड़ी जनसंख्या को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।
26 मार्च को केंद्रीय वित्त मंत्री ने राहत की जो घोषणा की, उससे समाज के बड़े तबके को राहत मिली है। इसको निरंतर जारी रखने की आवश्यकता है, क्योंकि अभी भी समाज का एक बड़ा वर्ग उन घोषणाओं से लाभ प्राप्त करने से वंचित है।

ये मांगें रखी
– मनरेगा एवं असंगठित क्षेत्र के कामगारों को आगामी 3 महीने तक प्रतिमाह 1000 की राशि दी जाए।
– सभी जन-धन खाताधारकों को 750 रुपए प्रतिमाह की राशि आगामी 3 महीने तक उनके खातों में दी जाए।
– संगठित क्षेत्र के सभी कामगारों जिन्हें 15000 प्रति माह से कम राशि प्राप्त होती हो, उनकी भविष्य निधि की संपूर्ण राशि आगामी 3 माह तक केंद्र सरकार द्वारा वहन की जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो