सांसद सोनी के सवालों पर सिंहदेव का पलटवार, बोले- केंद्र से 70 वेंटिलेटर मिले, 66 की मरम्मत करनी पड़ी

प्रदेश में कोवैक्सीन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आमने-सामने थे, तो अब एक नया विवाद वेंटिलेटर को लेकर खड़ा हो गया है।

By: Ashish Gupta

Published: 12 Apr 2021, 09:08 PM IST

रायपुर. प्रदेश में COVAXIN को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आमने-सामने थे, तो अब एक नया विवाद वेंटिलेटर को लेकर खड़ा हो गया है। रविवार को सांसद सुनील सोनी ने प्रेस कांफ्रेंस लेकर कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया था कि वह केंद्र से मिले 230 वेंटिलेटर का इस्तेमाल नहीं कर ही। इस पर सोमवार को सिंहदेव ने पलटवार किया। कहा, 70 वेंटिलेटर खराब स्थिति में मिले थे, जिनमें से 66 मरम्मत करवाकर इस्तेमाल में लाए जा रहे हैं। 4 की मरम्मत शेष है।

यह भी पढ़ें: कोरोना नेगेटिव होने पर ही मिलेगा छत्तीसगढ़ में प्रवेश, वरना क्वारंटीन होना पड़ेगा

सिंहदेव ने कहा कि मैं सांसद द्वारा राज्य में कोरोना की परिस्थति पर सुझाव और केंद्र सरकार से सहायता दिलवाने के विचार का स्वागत करता हूँ। मगर, उन्होंने वेंटिलेटर को लेकर जो सवाल उठाया है, वो सही नहीं। राज्य के पास भेल से प्राप्त 160 और अन्य संस्थानों से प्राप्त वेंटिलेटर को मिलाकर कुल 514 हैं, जिनका इस्तेमाल जारी है। सिंहदेव ने तो वेंटिलेटर की जिलेवार सूची भी जारी कर दी। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त सांसद के पास कोई विशेष जानकारी उपलब्ध है, जिसके विषय में विभाग अभी तक अवगत नहीं हैं तो कृपया वे ऐसी जानकारी हमसे साझा करें।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बिगड़े हालात: कोरोना की ग्रोथ रेट में इस प्रदेश ने महाराष्ट्र को पीछे छोड़ा

भाजपा ने दिया जवाब
भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने आपदा के समय में कांग्रेस पर राजनीति करने और PM Narendra Modi को बदनाम करने का आरोप लगाया हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव बाकायदा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए वेंटिलेटर के उपयोग की बात स्वीकारते हैं, वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर वेंटिलेटर को ले कर भ्रम फैला रहे हैं। क्वालिटी को लेकर सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता वेंटिलेटर के विषय में स्वास्थ्य मंत्री से जानकारी ले लें और प्रधानमंत्री को बदनाम करने की साजिश बंद करें। संजय ने कहा कि राज्य सरकार तत्काल 20,000 बेड की व्यवस्था करे।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned