यूथ गेम्स 2020: छत्तीसगढ़ के जूडो खिलाड़ी अनमोल सिंह ने जीता कांस्य पदक

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में मंगलवार को जूडो खिलाड़ी अनमोल सिंह ने कांस्य जीतकर छत्तीसगढ़ को तीसरा पदक दिलाया है। अनमोल ने व्यक्तिगत इवेंट में अपने राज्य के लिए पहला पदक जीता है। इससे पहले सोमवार को अंडर-21 और 17 आयु वर्ग की बालिका टीमों ने भी कांस्य पदक जीतीं थी।

 

रायपुर. खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में मंगलवार को जूडो खिलाड़ी अनमोल सिंह ने कांस्य जीतकर छत्तीसगढ़ को तीसरा पदक दिलाया है। अनमोल ने व्यक्तिगत इवेंट में अपने राज्य के लिए पहला पदक जीता है। इससे पहले सोमवार को अंडर-21 और 17 आयु वर्ग की बालिका टीमों ने भी कांस्य पदक जीतीं थी। वहीं, छत्तीसगढ़ के तीरंदाजों और एथलेटिक्स खिलाडिय़ों से निराशा हार लगी। तीरंदाजी और एथलेटिक्स के खिलाड़ी लीग राउंड में ही हारकर बाहर हो गए। गुवाहाटी (असम) में प्रदेश के अनमोल सिंह ने 90किग्रा भार वर्ग में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और क्वार्टर फाइनल में हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई, जहां उसे मध्यप्रदेश के खिलाड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद तीसरे-चौथे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में अनमोल सिंह ने मणिपुर के खिलाड़ी को शिकस्त देकर तीसरा स्थान प्राप्त करने में सफल रहे और कांस्य पदक अपने नाम कर लिया। यूथ गेम्स में छत्तीसगढ़ की 16 सदस्यीय जूडो टीम ने हिस्सा लिया, लेकिन केवल अनमोल सिंह पदक दिलाने में सफलता पाई। बाकी खिलाडिय़ों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और वे पदक दौर तक नहीं पहुंच सके।

Dinesh Kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned