महिला सब इंस्पेक्टर ने थाने में किया ये बड़ा कांड, मचे हड़कंप के बाद IG ने तत्काल किया निलंबित

महिला सब इंस्पेक्टर ने थाने में किया ये बड़ा कांड, मचे हड़कंप के बाद IG ने तत्काल किया निलंबित

CG lady inspector: महिला ने पुलिस (Chhattisgarh pollice) थाने में जो कांड किया इसकी जानकारी होने पर भी आप चौंक जाएंगे।

रायपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुरनगर जिले (Jashpur Nagar police) में पदस्थ एक महिला सब इंस्पेक्टर (CG Ledy Inspector) की खराब नीयत सबके सामने उजागर हो गई है। इसकी भनक लगते ही आईजी (IG) ने तत्काल कार्रवाई करते हुए महिला सब इंस्पेक्टर निलंबित कर दिया। आपको जानकार हैरानी होगी कि पुलिस कर्मी (Chhattisgarh policeman) अक्सर अवैध वसूली, रिश्वत लेने जैसे मामलों में फंसे रहते हैं, लेकिन इस महिला ने पुलिस थाने में जो कांड किया इसकी जानकारी होने पर भी आप चौंक जाएंगे।

खुलासा होते ही मच गया हड़कंप..
दरअसल ये मामाला पत्थलगांव थाने का है। यहां पदस्थ उप निरीक्षक रश्मि थामस ने चोरी के एक मामले का खुलासा किया। उसने आरोपियों के पास से 2 सोने की चेन सहित अन्य नगदी बरामद किया। लेकिन चमचमाती सोने की चमक को देखकर महिला पुलिस कर्मी की आखें लालच से चमक उठी। उसने चोरी की सोने की चेन जब्त तो कर ली लेकिन उसे मालखाने में जमा करने की बजाए खुद अपने पास रख ली। इसकी भनक लगते हुए पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

सरगुजा रेंज के आईजी के पास पहुंची शिकायत
जिले में हुए एक चोरी के मामले में जब्त की गई सोने की चेन एक महिला सब इंस्पेक्टर को अपने पास रखना मंहगा पड़ गया। मालखाना में जमा ना करते हुए महिला सब इंस्पेक्टर ने चेन अपने पास रख ली थी। इसकी शिकायत जब सरगुजा रेंज के आईजी के पास हुई तो आईजी ने तत्काल महिला सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया।

आईजी ने पुलिस अधीक्षक को दिए जांच के आदेश
चोरी के एक प्रकरण में जब्त सोने की चेन को माल खाने से बिना रजिस्टर में दर्ज किए अपने पास रखने पर पत्थलगांव थाने की उप निरीक्षक रश्मि थामस को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केंद्र जशपुर में संबध्द किया गया है। आईजी ने पुलिस अधीक्षक जिला जशपुर को प्रकरण की प्राथमिक जांच कराकर 7 दिवस के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा है।

आपको बता दें कि आईजी ने पिछले 6 जुलाई को यह कार्रवाई की थी। फिलहाल अभी तक इस मामले में ताजा जानकारी नहीं मिल पाई है।

CG Ledy Police से जुड़ी इन खबरों को जरूर पढ़ें

 

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned