लोकसभा चुनाव में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 अधिकारी होंगे पुरस्कृत

समग्र रूप से निर्वाचन कार्यों के संपादन में उत्कृष्ट कार्य के लिए बीजापुर को राज्य स्तरीय पुरस्कार और स्वीप गतिविधियों के बेहतरीन संचालन के लिए धमतरी जिले पुरस्कृत किया जाएगा।

रायपुर. लोकसभा निर्वाचन-2019 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 अधिकारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर शनिवार 25 जनवरी को पुरस्कार प्रदान किया गया। साथ ही समग्र रूप से निर्वाचन कार्यों के संपादन में उत्कृष्ट कार्य के लिए बीजापुर को राज्य स्तरीय पुरस्कार और स्वीप गतिविधियों के बेहतरीन संचालन के लिए धमतरी जिले पुरस्कृत किया जाएगा।
राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने जानकारी देते हुए बतया कि लोकसभा निर्वाचन-2019 में विषम परिस्थितियों में मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी सचिन भूतड़ा को विशेष जूरी पुरस्कार दिया जाएगा। लोकसभा आम निर्वाचन में सर्वाधिक मतदान प्रतिशत 81.96 दर्ज करने वाले विधानसभा क्षेत्र धरमजयगढ़ के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम अधारी कुरूवंशी तथा लोकसभा निर्वाचन-2014 की तुलना में 2019 में मतदान में सर्वाधिक 16.08 प्रतिशत वृद्धि के लिए कोंटा विधानसभा क्षेत्र के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी रवि कुमार साहू का चयन राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए किया गया है।
निर्वाचन प्रक्रिया में उत्कृष्ट कार्य के लिए बस्तर जिले के तोकापाल की मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी गीता रायस्त, दुर्ग जिले के पाटन के मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी विनय पोयाम, बिलासपुर जिले के पेंड्रा व पेंड्रा रोड के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं तहसीलदार घनश्याम सिंह तंवर, जशपुर के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं तहसीलदार कमलेश कुमार मिरी, बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के कसडोल के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी एवं तहसीलदार शंकर लाल सिन्हा को पुरस्कृत किया जाएगा। लोकसभा आम निर्वाचन-2019 में पूरे प्रदेश में सबसे अधिक मतदान प्रतिशत दर्ज करने वाले मतदान केन्द्र गिरजापुर की बीएलओ और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गौरी सारथी को भी सम्मानित किया जाएगा। कोरिया जिले के कोरिया विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक-74, गिरजापुर में शत-प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।
पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर की सभागार में 25 जनवरी को सुबह 9.30 बजे से समारोह में प्रदेश के इन अधिकारियों को पुरस्कार दिया जाएगा।

bhemendra yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned