scriptMonsoon Alert: अगले दो दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों के लिए चेतावनी जारी | CG Monsoon Alert: It will rain heavily for the next two days | Patrika News
रायपुर

Monsoon Alert: अगले दो दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों के लिए चेतावनी जारी

Monsoon Alert: अगले 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने करीब 10 यलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अन्य जिलों में रूक-रूक कर बारिश का अनुमान जताया है

रायपुरJul 06, 2024 / 06:37 pm

चंदू निर्मलकर

cg Monsoon Alert
Monsoon Alert: छत्तीसगढ़ में मानसून द्रोणिका का असर अगले दो दिनों तक और तेज होेने वाला है। इसके प्रभाव से कई जिलों में जमकर बारिश होगी। अगले 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने करीब 10 यलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अन्य जिलों में रूक-रूक कर बारिश का अनुमान जताया है। बता दें कि रायपुर में बारिश के बाद हल्की धूप से उसम बढ़ गई है।

Monsoon Alert: रायपुर में आज ऐसा रहा मौसम

राजधानी में बीते दो दिनों से बारिश थम गया है। कुछ-कुछ इलाकों में हल्की-हल्की बारिश हो रही है। वहीं धूप निकलने से उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा है। शुक्रवार को भी हल्की बारिश के बाद उमस रही। वहीं आज भी दोपहर में 15 मिनट की अच्छी बारिश के बाद मौसम साफ हो गया। जिसके बाद उमस बढ़ गई। यह हाल दुर्ग और बिलासपुर के जिलों में भी देखा गया।
यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: छत्तीसगढ़ के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 2 दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल…वज्रपात की संभावना

Monsoon Alert

Monsoon Alert: संभाग के जिलों की बात करें तो

Monsoon Alert: बिलासपुर संभाग के जिलों जांजगीर, रायगढ़, कोरबा, इधर कांकेर, बलौदाबाजार में तेज बारिश का अलर्ट है। बता दें कि कवर्धा राजनांदगांव, खैरागढ़ में अच्छी बारिश हुई है। जिसके बाद खेती किसानी के काम में तेजी आई है। वहीं आने वाले दिनों में भी अच्छी बारिश की उम्मीद है। दूसरी ओर दक्षिण में तेज बारिश का सि​लसिला जारी है। इधर दक्षिण छत्तीसगढ़ में दक्षिण मानसून के कमजोर होने से तापमान में इजाफा हुआ है।
Monsoon Alert

आगे कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार मानसून द्रोणिका औसत समुद्र तल पर सामान्य स्थिति के करीब है। दूसरी ओर एक चक्रवाती परिसंचरण बंगाल की पूर्व तटीय खाड़ीके ऊपर समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर स्थित है। इसके प्रभाव से शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
शुक्रवार को सुबह से शाम तक धूपछांव की स्थिति बनती रही। रात मेें आसमान में हल्के बादल जरूर छाए रहे पर बारिश नहीं हुई। लिहाजा बाजारों में लोगों की चहल-पहल बनी रही। हालांकि बारिश न होने से उमस भरी गर्मी से लोग जरूर परेशान रहे। लेकिन दूसरी ओर बाहर निकल कर लोगों का काम करना आसान रहा।
इस बीच अधिकतम तापमान जहां 31.4 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियसदर्ज किया गया। बतादें कि बारिश होने पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री के नीचे पहुंच जाता है। पिछले करीब 5 दिन से इसी क्रम में तापमान का ग्राफ 30 डिग्री के अंदर ही उतार-चढ़ाव भरा रहा।

Hindi News/ Raipur / Monsoon Alert: अगले दो दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों के लिए चेतावनी जारी

ट्रेंडिंग वीडियो