6 परिवारों ने 'पानी नहीं तो वोट नहींÓ के पाम्पलेट चिपकाए

पेयजल की समस्या के त्रस्त हंैं आवासपारा के लोग

छुरा। नगर के पश्चिम भाग में स्थित वार्ड क्रमांक 3 दीनदयाल उपाध्याय नगर के आवासपारा में प्राथमिक स्कूल के पास निवासरत आधा दर्जन से अधिक परिवारों ने अपने मकान के दीवार पर पाम्पलेट चिपका कर चुनाव में वोट नहीं देने का मन बना रहे हैं।
विदित हो कि ये परिवार आज भी सुबह-सुबह पानी के लिए दर-दर भटकते हैं। दो माह पूर्व भी नगर पंचायत अधिकारी को पानी उपलब्ध कराने आवेदन दिए थे। परन्तु अधिकारियों ने चढ़ाव होने की बात कहकर समस्या का निदान नहीं किया। इससे पहले भी विधानसभा चुनाव के समय स्थानीय जनप्रतिनिधियों को पेयजल की समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन किसी ने कोई पहल नहीं की है। इसलिए अपने घरों में पानी नहीं तो वोट नहीं का पाम्पलेट चिपकाएं है। पूर्व में नगर पचायत को दिए गए आवेदन को भी चिपकाएं हंै। इनमें तेजराम निषाद, कमलेश निर्मलकर, हीरालाल साहू, मनोज सेन, फिरंता यादव, कोमल यादव आदि के परिवार प्रमुख हैं।

अब तक सिर्फ तीन लोगों ने पार्षद पद के लिए भरा नामांकन
88 लोगों ने खरीदा है नामांकन पत्र, तीन दिन शेष
भाटापारा। नामांकन भरने का 3 दिन बीत गया है। अब केवल 3 दिन ही शेष रह गया है। बावजूद इसके इन 3 दिनों में मात्र 3 लोगों ने ही पार्षद पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। जबकि नामांकन पत्र खरीदने वालों की संख्या 88 तक पहुंच चुकी है। 6 दिसंबर नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है।
ऐसा माना जा रहा है कि 5 व 6 दिसंबर को नामांकन मरने वालों की संख्या बहुत ज्यादा रहेगी। भाटापारा में कांग्रेसियों भाजपा दोनों दलों से प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों ही पार्टियां 5 व 6 दिसंबर को अपनी सूची जारी कर सकती है। तब तक लोगों के बीच पार्षद पद के प्रत्याशी संपर्क बनाए हुए हैं। दोनों ही पार्टियों में पार्षद पद की टिकट चाहने वालों की संख्या की कमी नहीं दिख रही है। आम लोगों को भी दोनों ही पार्टी के प्रत्याशियों की सूची का बेसब्री से इंतजार है।

Gulal Verma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned