scriptघटिया निर्माण पर नपं के नवनिर्विचित जनप्रतिनिधियों ने जताई नाराजगी | cg news | Patrika News

घटिया निर्माण पर नपं के नवनिर्विचित जनप्रतिनिधियों ने जताई नाराजगी

locationरायपुरPublished: Jan 23, 2020 03:52:00 pm

Submitted by:

Gulal Verma

देवांगन समाज सामुदायिक भवन का मामला

cg news

घटिया निर्माण पर नपं के नवनिर्विचित जनप्रतिनिधियों ने जताई नाराजगी,घटिया निर्माण पर नपं के नवनिर्विचित जनप्रतिनिधियों ने जताई नाराजगी

बिलाईगढ़। नगर पंचायत बिलाईगढ़ द्वारा 20 लाख रुपए की लागत से देवांगन समाज सामुदायिक भवन का घटिया निर्माण पर नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने रोक लगाने का निर्देश देकर प्राक्कलन के अनुसार निर्माण कार्य कराने का की मांग की है। नगर पंचायत के प्रभारी सीएमओ भरत लाल साहू ने बताया कि संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर कार्य पर रोक लगाया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत बिलाईगढ़ के वार्ड क्रमांक 14 में सामुदायिक भवन देवांगन समाज का निर्माण कार्य गुणवत्ताविहीन व निम्न स्तर होने के कारण यह पूरे नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है। नगरीय निकाय चुनाव के कारण इस पर लोगों का ध्यान नहीं होने से संबंधित ठेकेदार के द्वारा घटिया निर्माण कार्य किया जा रहा था। लोगों की शिकायत पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष,उपाध्यक्ष व पार्षदों ने उक्त भवन का मौका मुआयना किया। घटिया निर्माण पर नाराजगी जताते हुए तत्काल रोक लगाते हुए एस्टीमेट के आधार पर भवन निर्माण करने की मांग की गई।
इस संबंध में नगर पंचायत के इंजीनियर मुजफ्फर खान को भी घटिया निर्माण कार्य की शिकायत के बाद भी निर्माण कार्य में कोई सुधार नहीं आ पाया। नगर पंचायत के प्रभारी सीएमओ भरत लाल साहू ने बताया कि संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर कार्य पर रोक लगाया गया है।
मां परमेश्वरी जयंती महोत्सव में नगरीय प्रशासन विकास व श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 20 लाख रुपए की घोषणा की थी। नगर पंचायत को प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त होते ही कार्य प्रारंभ हुआ, लेकिन घटिया निर्माण को लेकर पूरे नगर में आक्रोश व्याप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो