पाइपलाइन बिछाने खोदे गड्ढे की मिट्टी सड़क पर, वाहन चालकों के लिए बनी मुसीबत

नालियां भी जाम हो गईं

By: Gulal Verma

Published: 17 Jun 2020, 06:11 PM IST

रायपुर.अमृत मिशन के तहत वार्डों की कॉलोनियों, मोहल्लों में बिछाई जा रही पाइपलाइन के बाद ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। पाइपलाइन बिछाने के लिए खोदे गड्ढे की मिट्टी उसी के ऊपर डाल कर छोड़ दी गई है, जिससे मिट्टी सड़क पर फैलने लगी है। कई जगहों पर मिट्टी के ढेर लगे हुए हैं। इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। बरसात में वैसे भी कीचड़ के कारण वाहन चालकों को परेशानी होती है। जिस पर एक मुसीबत और डाल दी है, पाइपलाइन बिछाने वाले ठेकेदार ने।

कुछ जगहों पर पाइपलाइन बिछाने जेसीबी से की गई खुदाई के चलते नालियां भी टूट गई हैं। इससे नाली में ही कुछ मलबा रह गया है। इससे नालियां जाम हो गईं। इससे मच्छर सहित अन्य कीड़े-मकोड़े पनपने लगे हैं, जो क्षेत्र के लोगों की सेहत के लिए नुकसानदायक है।

नल कनेक्शन नालियों से ऊपर करने में भी खानापूर्ति

वहीं, नगर निगम द्वारा लोगों के घरों के नल कनेक्शन जो नालियों के अंदर से गए थे, उसे ऊपर कराने में सिर्फ खानापूर्ति की गई है। कुछ घरों का नल ऊपर किया, तो कुछ घरों का नल वैसे ही छोड़ दिया गया है। इसके अलावा नल कनेक्शन को ऊपर करने के लिए खोदे गए गड्ढों की मिट्टी भी वैसे ही छोड़ दी है। वहां पर आज तक सीमेंटीकरण नहीं किया है। लोगों के घरों के पास मलबा पड़ा हुआ है। बरसात में मिट्टी नाली में ही बहेगी।

अमृत मिशन के तहत पाइपलाइन बिछाने के बाद तत्काल लोगों के घरों में नया कनेक्शन देने के निर्देश है। इसके बाद सीमेंटीकरण करना है। यदि ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
- एजाज ढेबर, महापौर, नगर निगम रायपुर

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned