पुरानी और निजी कॉलोनियों में नया नल कनेक्शन देने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश

जल विभाग की विभागीय सलाहकार समिति की हुई बैठक

By: Gulal Verma

Published: 07 Jul 2020, 06:04 PM IST

रायपुर। नगर निगम में सोमवार को जल विभाग की विभागीय सलाहकार समिति की बैठक हुई। जिसमें महापौर ढेबर ने पुरानी और निजी कॉलोनियों में नया नल कनेक्शन देने पर तत्काल प्रतिबंध लगाने तथा नए कनेक्शन राजधानी शहर में देने व निगम हित में एकरूपता लाने को कहा। उन्होंने इस संबंध में पूरे निगम क्षेत्र के लिए एकरूपता सहित नया नल कनेक्शन देने, नए दिशा- निर्देश देने प्रकरण में प्रस्ताव बनाकर निर्णय के लिए एमआईसी की अगली बैठक में रखने के निर्देश जलविभाग के अधिकारियों को दिए।
बैठक में सभापति प्रमोद दुबे, जलविभाग अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग, जलविभाग की विभागीय सलाहकार समिति के सदस्य पार्षद नारद कौशल, गोपेश साहू, जोन अध्यक्ष डॉ. प्रमोद साहू, आकाश दीप शर्मा, पार्षद अमर बंसल, सीमा विष्णु बारले, डॉ. सीमा कंदोई, संध्या नानू ठाकुर, टेसू नंद किशोर साहू, कार्यपालन अभियंता जल बद्री चंद्राकर, अमृत मिशन नोडल अधिकारी कार्यपालन अभियंता राकेश गुप्ता सहित सभी जोनों के जलविभाग प्रभारी अभियंता मौजूद थे।

बैठक में महापौर ढेबर ने निगम के नए जोन क्रमांक 9 व 10 के नए क्षेत्रों व वार्डों में जलापूर्ति सुगमता से करने पुराने जोनों के साथ मिलकर समन्वय के साथ नए जोनों के अधिकारियों को सतत मॉनिटरिंग कर फ ील्ड में कार्य करने के निर्देश दिए। महापौर ने पीलिया रोकने निगम जलविभाग द्वारा करवाए गए सर्वे में शेष बचे सर्वे संबंधित कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करवाने को कहा।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned